Move to Jagran APP

एमजी रोड पर प्रतिदिन रहेगी महिला आरएएफ की नजर

आदित्य राज, गुरुग्राम : एमजी रोड ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों पर प्रतिदिन महिला आरएएफ (रैपिड एक्शन

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 07:25 PM (IST)
एमजी रोड पर प्रतिदिन रहेगी महिला आरएएफ की नजर
एमजी रोड पर प्रतिदिन रहेगी महिला आरएएफ की नजर

आदित्य राज, गुरुग्राम : एमजी रोड ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों पर प्रतिदिन महिला आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स से संबंधित महिला पुलिसकर्मी) की तैनाती रहेगी। न केवल महिलाओं की सुरक्षा के ऊपर ध्यान रहेगा बल्कि संदिग्ध दिखने वाले लोगों के ऊपर विशेष नजर रखी जाएगी। साथ ही संबंधित इलाके के थाना प्रभारी भी देर रात तक नजर रखेंगे। महिला पुलिस की विशेष टीम मार्च 2012 में गठित की गई थी। जो कुछ दिन तो नजर आई, लेकिन बाद में टीम नही दिखाई दी। दैनिक जागरण ने एमजी रोड की सुरक्षा को लेकर पांच दिन पहले खबर प्रकाशित की तो अधिकारियों को पुरानी प्ला¨नग की सुध आई।

prime article banner

बता दें कि कुछ वर्षों के दौरान एमजी रोड शहर का सबसे संवेदनशील रोड बन चुका है। कई बार पब एवं बार के बाउंसरों द्वारा लोगों के साथ मारपीट की घटना भी सामने आ चुकी है। यहां तक कि देर रात पब एवं बार में निकलने वाली महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं। शराब के नशे में धुत युवकों द्वारा पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने तक के सामने सामने आ चुके हैं। हालांकि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस साल अब तक दो हजार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

शुक्रवार से रविवार नहीं हर दिन महत्वपूर्ण

अब तक एमजी रोड व आसपास के इलाकों में शुक्रवार से रविवार तक व खासकर शुक्रवार एवं शनिवार को ही देर रात तक पुलिसकर्मी विशेष रूप से नजर रखते थे। बताया जाता है कि अब बाहर से लोग शुक्रवार से रविवार के दौरान ही नहीं बल्कि प्रतिदिन एमजी रोड व आसपास के इलाकों के पब एवं बार का आनंद लेने के लिए पहुंचने लगे हैं। साइबर हब में भी प्रतिदिन बाहर से काफी संख्या में लोग सपरिवार पहुंचते हैं। इसे देखते हुए अब सोमवार से रविवार तक यानी सातों दिन विशेष रूप से नजर रखी जाएगी। इसमें महिला आरएएफ विशेष भूमिका निभाएगी।

.......

एमजी रोड व आसपास के इलाके में देर रात लोगों की आवाजाही है। इसे देखते हुए सुरक्षात्मक ²ष्टिकोण से और अधिक सक्रियता बढ़ाने का निर्णय लिया है। महिला आरएएफ प्रतिदिन देर रात तक इलाके में तैनात रहेगी। संबंधित थानों की पुलिस अपनी जिम्मेदारी निभाएगी ही। वैसे इलाके में अधिक समस्या नहीं है।

-- संदीप खिरवार, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.