Move to Jagran APP

झाड़सा गांव के फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : झाड़सा गांव में मुख्य चौक से गांव तक फुटपाथ पर दोनों तरफ अतिक्रमण किय

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 07:12 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 07:12 PM (IST)
झाड़सा गांव के फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा
झाड़सा गांव के फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम :

loksabha election banner

झाड़सा गांव में मुख्य चौक से गांव तक फुटपाथ पर दोनों तरफ अतिक्रमण किया गया है। नगर निगम द्वारा यहां बनाया गया फुटपाथ अस्थायी दुकानों में तब्दील हो चुका है। यहां पर फुटपाथ के आगे तक दुकानें लग रही हैं। अतिक्रमण के कारण यहां से निकलने में भी लोगों को काफी परेशानी होती है।

----------------------

नहीं बना है पक्का फुटपाथ :

झाड़सा गांव में मुख्य सड़क पर राहगीरों के लिए निगम की तरफ से पक्का फुटपाथ ही नहीं बनाया गया है। पक्का फुटपाथ नहीं होने के कारण लोगों को सड़क पर ही चलना पड़ता है जिससे कई हादसे हो चुके हैं। फुटपाथ की जगह ही दोनों तरफ रेहड़ी मार्केट लगाई जा रही है। रेहड़ी वालों ने दोनों तरफ अतिक्रमण कर रखा है। इस सड़क पर शाम के समय तो रेहड़ी की संख्या काफी बढ़ जाती है। लोगों का कहना है कि निगम के कर्मचारी केवल शहर और निगम के कार्यालय के नजदीक ही अभियान चलाते हैं। यहां कोई अतिक्रमण हटाने नहीं आता। कूलर का व्यवसाय करने वाले कुछ दुकानदार कूलरों को दोनों तरफ सजा रखे हैं। कई दुकानों के बाहर तो लंबी लाइनों में कूलर रखे हैं।

------------------------

सड़क के दोनों तरफ खड़े रहते हैं वाहन :

झाड़सा गांव की मुख्य सड़क पर दोनों तरफ वाहन खड़े रहते हैं। इस सड़क पर दोनों तरफ काफी दुकानें बनाई गई हैं। इन दुकानों पर आने वाले लोगों के वाहनों को सड़क किनारे ही खड़ा किया जा रहा है। सड़क किनारे ही पार्किग करने के कारण यहां से निकलने वाले अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस सड़क पर फुटपाथ की जगह वाहनों को खड़ा करने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी रास्ता नहीं मिलता और जाम लग जाता है।

----------------------

इस सड़क पर लोगों के निकलने के लिए फुटपाथ नहीं बनाया गया है जिस कारण लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

मोहर ¨सह

------------------------

अतिक्रमण के कारण शहर की सभी सड़कों पर जाम लग रहा है। नगर निगम के अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

राजेंद्र ¨सह

------------------------

कूलर और मटके बेचने वालों ने सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण कर रखा है। कर्मचारी अभियान चलाते हैं लेकिन केवल रेहड़ी वालों को ही परेशान करते हैं।

जुगती राम

------------------------

सड़क किनारे खड़े रहने वाले वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पुलिस द्वारा इन वाहन चालकों के चालान काटने चाहिए और वाहनों को जब्त करना चाहिए।

भगवान ¨सह

------------------------

वर्जन :

पुलिस की तरफ से सभी सड़कों पर अभियान चलाकर वाहनों के चालान किए जा रहे हैं, सड़क किनारे खड़े वाहनों से अतिक्रमण हटाने के लिए टीमों का गठन भी किया गया है।

संदीप खिरवार, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.