Move to Jagran APP

राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सज रहा है पंडाल

संवाद सहयोगी, सोहना : राष्ट्रपति द्वारा गोद लिए गए स्मार्ट विलेज दौला में राष्ट्रपति के आगमन को ल

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 09:27 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 09:27 PM (IST)
राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सज रहा है पंडाल
राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सज रहा है पंडाल

संवाद सहयोगी, सोहना : राष्ट्रपति द्वारा गोद लिए गए स्मार्ट विलेज दौला में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारी जोरों से चल रही है। राष्ट्रपति दो जून को यहां पर आ रहे हैं। कार्यक्रम के लिए वातानुकूलित पंडाल बनाया जा रहा है। जिसमें चार हजार लोगों की बैठने की व्यवस्था होगी। देश भर के सौ स्मार्ट विलेज के सरपंचों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। चालक प्रशिक्षण संस्थान तथा दौला माध्यामिक विद्यालय दौला परिसर में होने वाले कार्यक्रम को लेकर ग्रामीण भी उत्सुक हैं। वे तैयार कराने में प्रशासन व अन्य एजेंसी की पूरी मदद कर रहे हैं। हाईवे से दौला तक सड़क को चमका दिया गया है। राष्ट्रपति हवाई मार्ग सोहना के ताऊ देवीलाल स्टेडियम तक आएंगे वहां से कार से गांव आएंगे। स्टेडियम में हेलीपैड बनाया जा रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए रिहर्सल भी किया जा रहा है।

loksabha election banner

कार्यक्रम को लेकर गांव में उत्सव जैसा माहौल है। ग्रामीणों ने पलक पावड़े बिछा दिए है पहली बार देश के उच्च पद पर आसीन कोई प्रथम नागरिक गांव में आ रहा है। दस जून 2015 को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गांव दौला को गोद लिया । गांव में अनेक विकास कार्य किए जा रहे है कुछ कार्य हो चुके है तो कुछ कार्य पाइप लाइन में है । दो जून को राष्ट्रपति स्मार्ट ग्राम पहल के तहत चालक प्रशिक्षण संस्थान व राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक विधालय का शिलान्यास करेंगें । लोग खुश है पर ग्रामीणों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि स्कूल तो पहले ही था उनके उच्च शिक्षा संस्थान की कमी है जहां बेटियां या बेटे शिक्षा ग्रहण कर सके इसलिए उनकी मांग है कि उनके गांव में उच्च शिक्षा संस्थान बने । राजेंद्र सिहं बताते है कि उन्हे राष्ट्रपति महोदय के आगमन से बहुत खुशी है उनके लिए ऐतिहासिक पल होगा पर वे चाहते है कि आने वाली पीढी को राष्ट्रपति ऐसा तोहफा देकर जाएं जो देश का भविष्य हमेशा उसको याद रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.