Move to Jagran APP

बैंक की महिला मैनेजर ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : ओरिएंटल बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत हिमानी ने फांसी लगाकर आत्महत्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 08:02 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 08:02 PM (IST)
बैंक की महिला मैनेजर ने की आत्महत्या
बैंक की महिला मैनेजर ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : ओरिएंटल बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत हिमानी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भाई ने उसके पति व अन्य परिजनों के ऊपर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। सेक्टर 29 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

डीएलएफ फेज चार स्थित रिजवुड एस्टेट सोसायटी के हाउस नंबर 44 में रहने वाले अमित कुमार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के खेर थाना के श्री भगवान मोहल्ला निवासी हैं। वह पेटीएम कंपनी में अधिकारी हैं। कुमार की शादी मूल रूप से राजस्थान के बीकानेर निवासी हिमानी से गत वर्ष फरवरी में हुई थी। हिमानी नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित ओबीसी शाखा में मैनेजर थी। भाई सुमित चौधरी की शिकायत है कि शादी के बाद से ही अमित ही नहीं बल्कि उसके माता-पिता ने भी दहेज के लिए हिमानी के लिए परेशान करना शुरू कर दिया था। मानसिक एवं शारीरिक रूप से उसे परेशान किया जा रहा था। वह कई बार मां से अपना दर्द शेयर करती थी। मां उसे समझा देती थी कि सबकुछ ठीक हो जाएगा। कई बार अमित को समझाया लेकिन वह नहीं माना। परेशान होकर हिमानी गत 23 मार्च को बीकानेर आ गई थी।

उसने मां से बताया कि अमित व उसके मम्मी-पापा ने हद पार कर दी है। दहेज के लिए जीना मुश्किल कर दिया है। मां ने फिर समझाकर गुरुग्राम भेज दिया। 26 मार्च को वह गुरुग्राम आ गई। दो-तीन बाद फिर हिमानी ने फोन किया अमित व उसके मम्मी-पापा नोएडा में फ्लैट के लिए दस लाख रुपये मांग रहे हैं। इसके लिए उसके मारपीट कर रहे हैं। अंत में तंग आकर 23 अप्रैल को उसने पंखे से लटक कर आत्महत्या करने को ठान लिया। अमित ने सिक्योरिटी गार्ड की मदद से उसे उतारकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। 27 अप्रैल को उसने दम तोड़ दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि भाई मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को काबू किया जाएगा।

पहली पत्नी से अमित कुमार का तलाक

हिमानी से पहले अमित ने लुधियाना निवासी महक भारती से शादी की थी। शिकायत है कि दहेज कम मिलने के कारण उससे तलाक ले लिया था। हिमानी के भाई सुमित चौधरी ने बताया कि बहन की शादी में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। दहेज के लिए अमित व उसके परिजन इतना परेशान कर देंगे यह सपने में भी सोचा था। लगता था कि अब स्थिति ठीक हो जाएगी लेकिन स्थिति ठीक होने की बजाय बिगड़ती चली गई। हिमानी को इतना मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान किया गया कि उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

इस साल आत्महत्या के चर्चित मामले

- सीआरपीएफ के एक ट्रेनी अफसर ने आत्महत्या कर ली थी

- डीएलएफ स्थित एक बहुमंजिला इमारत से एक इंजीनियर ने कूद कर दी थी जान

- लघुसचिवालय से एक युवती ने छलांग लगा की थी आत्महत्या

- फेल होने पर पटेल नगर निवासी एक छात्रा ने फांसी लगा दी थी जान

- एक बीपीओ की महिला कर्मी ने इमारत से कूद कर दी थी जान

- हेमिल्टन कोर्ट की 22 वीं मंजिल से कूद कुक ने की थी आत्महत्या

- बीएसएफ के जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.