Move to Jagran APP

निजी स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : निजी स्कूलों की मनमानी अभिभावकों की परेशानी का सबब बन रही है। स्कूलों प

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 07:06 PM (IST)
निजी स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावक
निजी स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : निजी स्कूलों की मनमानी अभिभावकों की परेशानी का सबब बन रही है। स्कूलों पर विभाग का कोई नियंत्रण दिखाई नहीं देता। स्कूलों व शिक्षा विभाग के तालमेल के अभाव का खामियाजा अभिभावकों को भुगतना पड़ रहा है। पिछले दो महीनों से जहां एक ओर अभिभावक मनमानी फीस वृद्धि को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं वहीं 134 ए दाखिलों को लेकर भी कुछ अभिभावकों को जूझना पड़ रहा है। इसमें न तो विभाग कोई कदम उठा रहा है और न ही स्कूलों की सेहत पर कोई फर्क पड़ रहा है.

loksabha election banner

डीपीएसजी स्कूल के अभिभावक शुक्रवार को बीजेपी के हरियाणा यूथ अध्यक्ष मनीष यादव के पास पहुंचे और बढ़ती फीस के मामले को रखा। 30 अप्रैल स्कूल में फीस भरने का आखिरी दिन है। ऐसे में अभिभावकों ने मनीष यादव से मिलकर मामले को लेकर अधिकारियों और स्कूल प्रबंधन से बात करने को कहा। पैरंट्स ने अपनी पूरी समस्याओं को यहां पर रखा। जिसके बाद यादव ने मामले को लेकर जल्द ही कुछ कदम उठाने की बात कही है। वहीं ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर तबका) के एडमिशन को लेकर कुछ अभिभावक मिलकर कैबिनेट मंत्री राव नरबीर के पास पहुंचे। यहां पर अभिभावकों को सोमवार का इंतजार करने को कहा गया है। अभिभावक निशा ने बताया कि स्कूल परेशान कर रहें हैं और बार-बार बुला रहे हैं। स्कूल केवल डॉक्यूमेंट्स वैरीफाई कर रहे हैं। अभी तक इसके आगे कोई भी प्रक्रिया शुरु नहीं की गई है। अभिभावकों ने ऐलान किया है कि सोमवार तक का वे इंतजार कर रहे हैं और इसके बाद भी अगर बात नहीं बनी तो वे शिक्षा विभाग का घेराव करेंगे व धरना देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.