Move to Jagran APP

सीएम दरबार में पहुंचेगा पब एवं बार का मामला

आदित्य राज, गुरुग्राम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से बंद चल रहे पब एवं बार का मामला एक बार फिर मु

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST)
सीएम दरबार में पहुंचेगा पब एवं बार का मामला
सीएम दरबार में पहुंचेगा पब एवं बार का मामला

आदित्य राज, गुरुग्राम

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से बंद चल रहे पब एवं बार का मामला एक बार फिर मुख्यमंत्री के दरबार में पहुंचेगा। हरियाणा होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन हाईवे से 500 मीटर के दायरे से बाहर वाले पब एवं बार को दोबारा चालू करने की जल्द से जल्द इजाजत देने का आग्रह करेगी। इसके लिए मोटरेबल डिस्टेंस के आधार पर सर्वे का कार्य तेज कराने पर जोर दिया जाएगा।

एक अप्रैल से पूरे प्रदेश में 194 पब एवं बार को नेशनल एवं स्टेट हाईवे से 500 मीटर के दायरे में मानकर आबकारी विभाग ने बंद करा दिया। इनमें से 115 केवल गुरुग्राम से संबंधित हैं। इसके बाद में प्रदेश सरकार ने प्रतिष्ठानों के संचालकों को राहत देते हुए मोटरेबल डिस्टेंस के आधार पर सर्वे कराने का निर्णय लिया। गुरुग्राम में 70 से अधिक पब एवं बार का सर्वे किया गया। इनमें से 30 को कमेटी ने 500 मीटर के दायरे से बाहर मान लिया है। 34 पब एवं बार से संबंधित मामले को लंबित रखा गया है। एसोसिएशन का मानना है कि गुरुग्राम का साइबर हब 500 मीटर के दायरे से बाहर है। इसके बारे में कमेटी को जल्द फैसला लेना चाहिए। यही नहीं अन्य जिलों में भी काफी पब एवं बार मोटरेबल डिस्टेंस के आधार पर 500 मीटर के दायरे से बाहर हैं।

असमंजस में है मानिट¨रग कमेटी

सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कुछ पब एवं बार संचालकों ने न केवल आसपास के कट बंद करवा दिए बल्कि पीछे से गेट खोल दिया। ऐसा न केवल गुरुग्राम में बल्कि कई जिलों में किया गया है। इस वजह से जो पब एवं बार 500 मीटर के दायरे से बाहर दिख रहे हैं, उनके बारे में भी संबंधित जिले की मानिट¨रग कमेटी निर्णय लेने में संकोच कर रही है।

सोमवार को ही मुख्यमंत्री से मुलाकात करने का प्रयास किया जाएगा। जो 500 मीटर के दायरे से बाहर हैं, उन प्रतिष्ठानों को जल्द से जल्द राहत मिलनी चाहिए। पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद राहत देने के काम में पहले से तेजी आएगी।

- मनबीर चौधरी, अध्यक्ष, हरियाणा होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.