Move to Jagran APP

एसएसपीएफ देगा देश के युवाओं को आगे आने का मौका : भूटिया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : रविवार को डीपीएसजी स्कूल पालम विहार में स्कूल स्पो‌र्ट्स प्रमोशन फाउंडे

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 07:08 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 07:08 PM (IST)
एसएसपीएफ देगा देश के युवाओं को आगे आने का मौका : भूटिया
एसएसपीएफ देगा देश के युवाओं को आगे आने का मौका : भूटिया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : रविवार को डीपीएसजी स्कूल पालम विहार में स्कूल स्पो‌र्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन, एसएसपीएफ ने (स्कूल इंडिया कप 2017) की शुरुआत की। इसकी शुरुआत भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कैप्टन बाइचुंग भूटिया व भारतीय टीम के खिलाड़ी रेनेड़ी ¨सह ने की। एसएसपीएफ के चेयरमैन ओम पाठक व पूर्व ओलंपियन एवं नेशनल काउंसिल की चेयरमैन शिनी विल्सन भी उपस्थित थे। भूटिया ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि देश के गांव से लेकर शहर तक खिलाड़ी जोड़ा जाए और एसएसपीएफ देशभर के फुटबाल खिलाड़ियों को आगे आने का मौका देगी।

loksabha election banner

इस मौके पर पाठक ने कहा कि एसएसपीएफ का उद्देश्य देशभर के खिलाड़ियों को एक मंच उपलब्ध कराना है, जिसके तहत छोटे-बड़े सभी स्कूलों से टैलेंट सर्च कर देश को अधिक से अधिक मेडल दिलाना है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट स्कूल इंडिया कप 2017 के जरिए देशभर के चार हजार स्कूलों के खिलाड़ी हिस्सा अलग अलग शहरों में ले रहे हैं। फुटबाल के अलावा एसएसपीएफ पांच अलग- अलग खेलों के खिलाड़ी तैयार करेगा। जिला स्तर, प्रदेश स्तर के अलावा नेशनल लेवल पर भी प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएंगी और टीमें तैयार की जाएंगी। इसके बाद इन टीमों को एसएसपीएफ द्वारा सेंटर आफ एक्सीलेंस में पढ़ाई के साथ-साथ मुफ्त खेल प्रशिक्षण दिया जाएगा। 12वीं कक्षा तक इन खिलाड़ियों को यह सुविधा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.