Move to Jagran APP

हीरो होंडा चौक पर जल्द शुरू हो यू-टर्न की सुविधा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित हीरो होंडा चौक पर फ्लाईओवर के चा

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 08:22 PM (IST)
हीरो होंडा चौक पर जल्द शुरू हो यू-टर्न की सुविधा
हीरो होंडा चौक पर जल्द शुरू हो यू-टर्न की सुविधा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित हीरो होंडा चौक पर फ्लाईओवर के चालू होने से हर वर्ग के लोगों में खुशी का आलम है। हालांकि सभी का मानना है कि राजीव चौक से लेकर हीरो होंडा चौक तक दोनों तरफ ट्रैफिक जाम का काफी हद तक तभी समाधान होगा जब हीरो होंडा चौक यू-टर्न की सुविधा शुरू हो जाए। यू-टर्न की सुविधा शुरू होते ही दोनों तरफ रांग साइड वाहन चलने बंद हो जाएंगे। फिलहाल स्थिति यह है कि यदि रांग साइड वाहन न चलाएं तो खेड़कीदौला टोल के नजदीक से यानी लगभग आठ किलोमीटर दूर से यू-टर्न लेना होगा।

loksabha election banner

एक्सप्रेस-वे के निर्माण के साथ ही हीरो होंडा चौक पर भी फ्लाईओवर का निर्माण होना चाहिए था। देर से ही सही बेहतर काम हुआ है। अब जितनी जल्द हो यू-टर्न की सुविधा शुरू होनी चाहिए। इससे सेक्टर 10, सेक्टर 9, सेक्टर 37, खांडसा से लेकर कई इलाकों में जाने वाले लोगों को सुविधा हो जाएगी। यू-टर्न की सुविधा न होने से खेड़कीदौला टोल के नजदीक जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस वजह से राजीव चौक से लेकर खेड़कीदौला टोल तक ट्रैफिक का दवाब रहता है।

--- करण कुमार

फ्लाईओवर चालू होने से अब मानेसर की तरफ से आना आसान हो गया। चौक पर रुकने की आवश्यकता नहीं होगी। फ्लाईओवर न होने से चौक पर कई बार काफी देर तक ट्रैफिक जाम की वजह से रुकना पड़ता था। जितनी जल्द हो बाकी भाग का भी निर्माण पूरा होना चाहिए। इससे न केवल हीरो होंडा चौक पर बल्कि राजीव चौक से लेकर खेड़कीदौला टोल तक की समस्या का समाधान हो जाएगा।

--- सुनील कुमार

फ्लाईओवर का आधा भाग चालू होने से लगभग 40 ट्रैफिक तक जाम का समाधान हो गया। यू-टर्न शुरू होने के बाद 80 प्रतिशत तक हो जाएगा। पूरा फ्लाईओवर एवं अंडरपास बनने के बाद सौ फीसद समाधान हो जाएगा। जितनी जल्द हो यू-टर्न शुरू किया जाए। इससे दोनों तरफ लोगों के आने-जाने में आसानी हो जाएगी। आज एनएचएआइ ने लोगों को बहुत बड़ी खुशी दी है।

-- अनिल कुमार

बहुत जरूरी था हीरो होंडा चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण। जितनी जल्द हो निर्माण पूरा किया जाए। इससे दोनों तरफ विकास की गति भी तेज होगी। फ्लाईओवर न होने की वजह से एक तरफ से दूसरी तरफ जाना मुश्किल है। पूरा फ्लाईओवर का निर्माण होने से पहले यदि यू-टर्न की सुविधा शुरू हो जाए तो काफी राहत मिल जाएगी। आधे भाग के चालू होने से भी ट्रैफिक जाम से काफी राहत मिलेगी।

--- देवेंद्र कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.