Move to Jagran APP

मानसून को लेकर नगर निगम हुआ अलर्ट

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मानसून की आहट से पहले ही इस बार नगर निगम और जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 06:40 PM (IST)
मानसून को लेकर नगर निगम हुआ अलर्ट

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मानसून की आहट से पहले ही इस बार नगर निगम और जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। साइबर सिटी में जलभराव वाले इलाकों को चिन्हित कर इसके उपायों में टीम जुटी हुई है। हालांकि निगम और प्रशासन का यह प्रयास कितना कारगर होगा, यह तो मानसून की पहली बारिश के बाद ही पता लग पाएगा। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि जलभराव से निजात दिलाने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है।

loksabha election banner

हीरो होंडा चौक पर डाली नई लाइन

हीरो होंडा चौक पर हर साल मानसून की बारिश में जलभराव होता है। जिसके कारण दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस वे पर वाहनों का लंबा जाम लग जाता है। जलभराव को रोकने के लिए इस बार नगर निगम ने इस इलाके में नई स्ट्रोम वाटर पाइप लाइन डाल दी है, जिससे जलभराव से राहत मिलने की उम्मीद है।

सड़कों और फुटपाथ के किनारों की सफाई

ज्यादातर सड़कों के किनारों पर मिट्टी होने व सफाई नहीं होने के कारण जलभराव हो रहा है। फुटपाथ के किनारे भी पानी भरने के कारण लोगों को परेशानी होती है। बारिश से पहले से सड़कों और फुटपाथ के किनारों पर जमी मिट्टी और कचरे को साफ किया जा रहा है। इसके अलावा कॉलोनियों की छोटी नालियों की भी सफाई की जा रही है। ओवरफ्लो होने वाली सीवरेज लाइनों की भी मशीनों से सफाई की जा रही है। बरसाती नालों के अलावा नगर निगम ने अपने क्षेत्र के रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम को भी चालू किया है।

इन क्षेत्रों में चल रहा है काम

शहर के लक्ष्मण विहार, धनवापुर, मदनपुरी रोड क्षेत्र, लक्ष्मी बाजार, खांडसा चौक, हीरो होंडा चौक, सुभाष चौक, कन्हई, ओल्ड दिल्ली रोड, सुशांत लोक और डीएलएफ क्षेत्र सहित कई इलाकों में जलभराव को रोकने के लिए टीमें लगी हुई हैं। नगर निगम के चारों जोन में अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम बनाकर ड्यूटी तय की गई है।

---------

नगर निगम का प्रयास है कि इस बार शहर में जलभराव न हो, ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो। इसके लिए पूरे शहर में टीम काम में दिन -रात जुटी हुई है। ''

-अमित खत्री, अतिरिक्त निगमायुक्त नगर निगम गुड़गांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.