Move to Jagran APP

फिरौती के लिए पड़ोसी ने किया था बच्चे का अपहरण

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गांव नाहरपुर से चार साल के असलम का अपहरण पड़ोसी युवक ने ही किया था। शक के

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 06:45 PM (IST)
फिरौती के लिए पड़ोसी ने किया था बच्चे का अपहरण

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गांव नाहरपुर से चार साल के असलम का अपहरण पड़ोसी युवक ने ही किया था। शक के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले पूछताछ की तो आरोपी ने वारदात कबूल कर ली।

loksabha election banner

आरोपी मेहताब आलम ने खुलासा किया कि फिरौती की रकम के लिए उसने बच्चे का अपहरण किया था। बच्चे को गुड़गांव छोड़कर वह वापस परिजनों से सहानुभूति जताने और खुद को शक के घेरे से बाहर रखने के लिए वापस आ गया। यहां से बच्चे को ढूंढने के बहाने दोबारा गया लेकिन तब तक बच्चा गायब हो चुका था। मानेसर थाना पुलिस ने जांच के बाद हयातपुर स्थित शेल्टर होम से बच्चे को लेकर परिजनों के हवाले कर दिया है। आरोपी को बुधवार को जिला अदालत में पेश किया जाएगा।

20 नवंबर को हुआ था अपहरण

बिहार के बांका जिले के गांव ललमटिया निवासी मोहम्मद इशाक अपनी पत्‍‌नी बीबी ओझल खातून और 4 साल के बेटे असलम के साथ गांव नाहरपुर में किराये पर रहता है। पति-पत्‍‌नी अलग-अलग कंपनियों में नौकरी करते हैं। इसी मकान में ही उनके पास के गांव असाय निवासी 24 साल का मेहताब आलम भी रहता है। मेहताब आलम गांव में ही मोबाइल की दुकान पर काम करता है। 20 नवंबर को रोज की तरह दंपती नौकरी पर गए थे। शाम को वापस लौटे तो बच्चा यहां से गायब था। दंपती ने मेहताब को फोन कर बच्चे के बारे में पूछा तो उसने कहा कि मुझे नहीं पता। परिजनों ने बार-बार मेहताब को फोन किया तो रात को वह आया और कहा बच्चे के बारे में कुछ नहीं पता।

आरोपी के बर्ताव से पुलिस को हुआ शक

परिजनों के साथ पुलिस के पास आरोपी मेहताब आलम ही बार-बार जा रहा था। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की। उसकी हरकतों से मानेसर थाना पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने मेहताब को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण करने की वारदात कबूली। आरोपी ने खुलासा किया कि टाफी दिलाने और घुमाने के बहाने वह 20 नवंबर की दोपहर 2 बजे बच्चे को अपने साथ ले गया था। वह दिल्ली के जमुना पार इलाके में पहुंचा और यहां बच्चा बेचने का प्रयास किया। इस दौरान बच्चे के परिजन बार- बार उसे फोन कर रहे थे। उसे पकड़े जाने का शक हुआ तो बच्चे को वापस लेकर गुड़गांव आया। इफको मेट्रो स्टेशन पर वह बच्चे को कुछ देर बैठने को कहकर नाहरपुर में दंपती के पास पहुंचा। यहां उसने जताया कि बच्चे के बारे में उसे कुछ नहीं पता और वह बच्चा ढूंढने के लिए ही पास के इलाके में जा रहा है। मेहताब यहां से वापस इफको मेट्रो स्टेशन गया, लेकिन तब तक बच्चा गायब हो चुका था।

शेल्टर होम से बरामद किया बच्चा

मानेसर थाना पुलिस ने इफको मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर-29 थाना पुलिस से संपर्क किया तो मालूम हुआ कि 20 नवंबर की रात को एक बच्चा मिला था, जिसे हयातपुर स्थित शेल्टर होम पहुंचा दिया गया था। इसके बाद मानेसर थाना पुलिस ने बच्चे को शेल्टर होम से लेकर परिजनों के हवाले किया।

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिरौती के लिए उसने वारदात को अंजाम दिया था। बुधवार को आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा।

-जगदीश प्रसाद, मानेसर थाना प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.