Move to Jagran APP

सड़क पार कर रहे छात्र को बस ने कुचला

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव-पटौदी रोड स्थित गांव गाडौली में सड़क पार कर रहे 10 साल के छात्र को

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 04:41 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 04:41 PM (IST)
सड़क पार कर रहे छात्र को बस ने कुचला

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव-पटौदी रोड स्थित गांव गाडौली में सड़क पार कर रहे 10 साल के छात्र को बस ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद टूर एंड ट्रैवल्स बस का चालक मौके पर बस छोड़कर भाग गया। गुस्साए लोगों ने करीब चार घंटे तक पटौदी-गुड़गांव रोड जाम रखा और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अधिकारियों के समझाने पर दोपहर साढ़े 11 बजे लोगों का गुस्सा शांत हुआ, जिसके बाद जाम खुला। पीड़ित परिवार कोई कार्रवाई कराने से इंकार करता रहा, लेकिन पुलिस व लोगों के समझाने पर परिजन एफआइआर दर्ज कराने को तैयार हुए।

loksabha election banner

हादसा मंगलवार सुबह करीब सवा 8 बजे का है। गांव गाडौली के सरकारी स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ने वाला 10 साल का रबिन पुत्र शंभू सिंह रोज की तरह घर से स्कूल गया था। स्कूल में दाखिल होने के लिए वह रोड पार कर रहा था। इसी दौरान गुड़गांव की ओर से आई तेज रफ्तार बस संख्या डीएल 1 सीपी 5999 ने रबिन को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही छात्र की मौत हो गई। हादसे के बाद राहगीर व लोग इकट्ठे होने लगे तो बस चालक यहां बस छोड़कर फरार हो गया। बस में मानेसर स्थित मिंडा कंपनी का स्टाफ बैठा था जो बस से उतर गया। पारस ट्रैवल्स की यह बस गुड़गांव से स्टाफ लेकर मानेसर जा रही थी। जल्द ही करीब 150 लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और हादसे के विरोध में यहां जाम लगा दिया।

वाहनों को डाइवर्ट कर निकाला गया

गुड़गांव-पटौदी रोड से सुबह के समय हजारों लोग गुड़गांव आते-जाते हैं, लेकिन सड़क हादसे में छात्र की मौत के बाद लगे जाम के चलते वाहनों का गांव गाडौली से आगे गुड़गांव जाना थम गया। सूचना मिलते ही यातायात पुलिस व थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद वाहनों को आस-पास के अन्य रास्तों से होकर निकाला गया। इस दौरान सैकड़ों वाहन चालक जाम के चलते परेशान नजर आए।

चार घंटे बाद थमा गुस्सा और खोला जाम

जाम के दौरान लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलते ही मौके पर एसीपी इंद्रजीत यादव, सेक्टर-10ए थाना प्रभारी नरेश कुमार, पालम विहार थाना प्रभारी संदीप कुमार समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। अधिकारियों ने लोगों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग विरोध करते रहे। करीब चार घंटे बाद अधिकारियों के खूब समझाने पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने जाम खोला।

स्कूल में दाखिल भी नहीं हो सका मासूम रबिन

शंभू सिंह सेक्टर-37 स्थित एक निजी कंपनी में बतौर बिजलीकर्मी काम करता है। परिवार के साथ वह गांव गाडौली में ही किराये पर रहता है। शंभू ने बताया कि 10 साल का बेटा रबिन पढ़ाई में बेहद होशियार था। उसे स्कूल जाने की खुद से ही लगन होती थी। हर दिन की तरह मंगलवार को भी वह स्कूल के लिए घर से गया था, लेकिन स्कूल के गेट पर ही बस चालक ने उसे मार डाला।

लापरवाही से बस चलाते हुए चालक ने छात्र को टक्कर मार दी, जिससे छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद से फरार आरोपी बस चालक की तलाश की जा रही है। आरोपी के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।

-हवा सिंह, एसीपी क्राइम गुड़गांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.