Move to Jagran APP

महिला समेत टटलू गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पीतल के जेवर में सोने की पॉलिस चढ़ा लोगों का टटलू काटने (ठगी करने) वाली ए

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 07:29 PM (IST)
महिला समेत टटलू गिरोह  के तीन बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पीतल के जेवर में सोने की पॉलिस चढ़ा लोगों का टटलू काटने (ठगी करने) वाली एक महिला और दो बदमाशों का क्राइम ब्रांच के हवलदार ने टटलू काट दिया। बदमाश हवलदार के झांसे में आकर सौदा करने जैसे ही पहुंचे उन्हें पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। यह गिरोह नकली सोने के जेवरों को असली बताकर बेचने की फिराक में था। इनके कब्जे से पीतल की कई चेन व एक ईट बरामद हुई। न्यायालय के आदेश पर बदमाशों को भोंडसी जेल में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

एसीपी राजेश कुमार ने बताया कि तीन जुलाई को सेक्टर-17 स्थित क्त्राइम यूनिट-दो के प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार को सूचना मिली कि टटलू गिरोह के तीन सदस्य नकली सोने की चेनों के गुच्छे को असली बताकर बेचने की फिराक में साउथ सिटी रोड के नजदीक मौजूद हैं। इसके बाद सब-इंस्पेक्टर सुखजीत के नेतृत्व में एक टीम गठित करके हवलदार धीरज कुमार को नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया और सामान बेचने की कोशिश करते हुए एक महिला व दो युवकों को काबू किया गया। इनकी पहचान दिल्ली के जेजे कालोनी निवासी गमन लाल और किशोर के अलावा दिल्ली के ही सोधा कालोनी निवासी दानी देवी उर्फ शांति के रूप में हुई।

-----------------

मेले में चेन झपटने वाले गिरफ्तार

पटौदी पुलिस ने इंछापुरी मंदिर से चेन झपटमार गिरोह के चार बदमाशों को काबू किया है। इनमें से तीन महिलाएं है। सावन महीने के कारण इस मंदिर में हजारों की संख्या भक्त आते हैं।

तीन अगस्त की सुबह पटौदी पुलिस को सूचना मिली की इंछापुरी मंदिर में लगे मेले में चेन झपटने की वारदात हो रही है। इस कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चेन झपटमार गिरोह के चार बदमाशों को मेला परिसर से पकड़ लिया। सभी राजस्थान के जिला अलवर गाव ततारपुर के रहने वाले हैं। उनकी पहचान मीरा पत्नी कालू, दीया पत्नी रवि, प्रेम पत्नी विकास और रवि पुत्र विक्रम के रूप में हुई। गिरफ्तार हुए चारों आरोपियों की तलाशी लेने पर इनके पास से कई मंगलसूत्र, एक चेन व एक पर्स बरामद हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.