Move to Jagran APP

बच्चे बने गुरु जी, बड़े बने छात्र

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इस बार की राहगीरी कुछ नए अंदाज में भी दिखी। कार्यक्रम में आए छोटे-छोटे

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 06:28 PM (IST)
बच्चे बने गुरु जी, बड़े बने छात्र

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इस बार की राहगीरी कुछ नए अंदाज में भी दिखी। कार्यक्रम में आए छोटे-छोटे बच्चों ने साइकिलिंग, योग, नृत्य के अलावा पौधों का आपस में आदान -प्रदान किया। कार्यक्रम में फ्रेंडशिप डे का भी एक रंग दिखा। बच्चे एक दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड पहनाते नजर आए।

prime article banner

हर बार की तरह योगासन और अन्य अभ्यास करते लोगों में शहर की सफाई, ट्रैफिक नियमों के पालन के प्रति जागरूकता नजर आई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भी यही रहा है। ताकि सड़क पर धुंए का प्रदूषण कम हो, लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें और इस तरह दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। मानसून में राहगीरी में पौधे के आदान-प्रदान का भी कार्यक्रम चलने लगा है। सुबह सबेरे एक अच्छी शुरुआत लोगों को मिलने लगी है।

बच्चों ने मिकी माउस बन सिखाई अच्छी आदतें

सुशांत लोक वन में आयोजित राहगीरी में सुबह सबेरे सनसिटी व‌र्ल्ड स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे। इन्होंने कार्यक्रम में मिकी माउस के कार्टून कैरेक्टर के मुखौटे लगाकर अच्छी आदतों के बारे में लोगों को बताया। मिकी माउस, गूफी तथा मिनी का किरदार में बच्चों ने स्कूल में शिक्षकों का आदर, समय का पालन, अनुशासन, सफाई, पर्यावरण संरक्षण तथा आपसी प्रेम की बातें अपनी मीठी सी जुबान से ऐसे समझायी, जैसे कक्षा में उनके शिक्षक समझा रहे हों। इस कार्यक्रम में केजी के बच्चे शामिल हुए। उनके साथ उनकी शिक्षिकाएं आशा सचदेव, सुपर्णा, रीना खन्ना आदि भी शामिल हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.