Move to Jagran APP

अब एक ही स्टेशन पर मिलेंगे सीएनजी और पेट्रोल

सोनू यादव, गुड़गांव : शहर के लोगों को अब एक ही स्टेशन पर सीएनजी और पेट्रोल की सुविधा उपलब्ध होने जा र

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)
अब एक ही स्टेशन पर मिलेंगे सीएनजी और पेट्रोल

सोनू यादव, गुड़गांव : शहर के लोगों को अब एक ही स्टेशन पर सीएनजी और पेट्रोल की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है। अभी तक गुड़गांव में दोनों सुविधा एक साथ नहीं है। एक कंपनी ने गुड़गांव के अलग-अलग पांच सेक्टरों में ऐसे स्टेशन शुरू करने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा)से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है। पंचकुला मुख्यालय से की गई मांग के बाद वहां से गुड़गांव हुडा प्रशासक कार्यालय को पत्र लिखकर इन सेक्टरों में सर्वे कर जमीन उपलब्ध कराने को कहा गया है।

prime article banner

दिल्ली की तर्ज पर शुरू होगी सुविधा

दिल्ली में इस तरह की सुविधा है कि पेट्रोल पंप पर ही सीएनजी की सुविधा भी उपलब्ध होती है लेकिन गुड़गांव में अभी तक ऐसी सुविधा नहीं थी। वाहन में पेट्रोल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप पर तो सीएनजी डलवाने के लिए सीएनजी स्टेशन पर जाना पड़ता था। लेकिन दिल्ली की तर्ज पर अब नए स्टेशन पर सीएनजी और पेट्रोल दोनों सुविधा गुड़गांव में उपलब्ध होने जा रही है।

लंबी कतार से भी मिलेगा छुटकारा

शहर में फिलहाल सीएनजी के पांच स्टेशन है। इनमें सेक्टर- 29 फायर स्टेशन, एपी सेंटर के पास, सेक्टर- 56, पालम विहार और राजीव चौक के पास हैं। विवाद के चलते सेक्टर- 29 फायर स्टेशन और पालम विहार के पास वाला सीएनजी स्टेशन अक्सर बंद हो जाते हैं। राजीव चौक वाला स्टेशन अभी हाल ही में शुरू हुआ है। ऐसे में वाहन चालकों को लंबी लाइन में लगाकर सीएनजी स्टेशन पर सीएनजी भरवानी पड़ती थी।

इन सेक्टरों में मांगी है साइट

सेक्टर- 24, 25ए, 26ए, 41 और 25 में इन साइट की मांग की गई है। कंपनी ने हुडा को लिखे लेटर में कहा है कि भारत में उनकी दूसरी सबसे बड़ी रिफाइनरी है। हाल ही में उन्होंने फरीदाबाद में अपने पेट्रोल पंप पर सीएनजी सुविधा शुरू की है। गुड़गांव में सीएनजी व पेट्रोल पंप की काफी कमी है। इसलिए वे कुछ पंप यहां शुरूकरना चाहते हैं। इसके लिए साइट उपलब्ध कराई जाए। लोगों की सुविधा के लिए सीएनजी और पेट्रोल दोनों एक ही पंप पर शुरू किए जाएंगे। इसके लिए हमने हरियाणा सिटी गैस से एग्रीमेंट किया हुआ है।

मुख्यालय ने मांगी साइट लिस्ट

मुख्य हुडा प्रशासक कार्यालय (पंचकुला) की ओर से गुड़गांव हुडा प्रशासक कार्यालय को इस संबंध में पत्र भेजा गया है। पत्र में कहा गया है कि कंपनी की मांग के अनुसार इन सेक्टरों में व आस पास सर्वे कर साइट तय लिस्ट तैयार कर भिजवाएं ताकि लोगों की सहूलियत को देखते हुए कंपनी को साइट उपलब्ध कराई जा सके।

------------

एक बड़ी कंपनी की ओर से साइटें उपलब्ध कराने के लिए पत्र आया है। हम उनके पसंद वाले सेक्टरों में सर्वे कराकर साइट तलाश कर रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए साइटें जल्द उपलब्ध कराने का हमारा प्रयास है।

-अनीता यादव, हुडा प्रशासक, गुड़गांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.