Move to Jagran APP

टैंक फटने के मामले की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मारुति उद्योग के सेक्टर 18 स्थित प्लांट में एचसीएल टैंक फटने के मामले की

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 07:40 PM (IST)
टैंक फटने के मामले की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मारुति उद्योग के सेक्टर 18 स्थित प्लांट में एचसीएल टैंक फटने के मामले की बारीकी से जांच शुक्रवार से शुरू हो गई। औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय के साथ ही कंपनी की सुरक्षा शाखा ने भी अपने स्तर पर जांच करनी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर एचसीएल (हाइड्रो क्लोरिक एसिड) टैंक फटने से तीन श्रमिक घायल हो गए थे। तीनों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई। सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से एसिड टैंक की सफाई सुबह एवं शाम के दौरान की जाती है लेकिन गुरुवार को कर्मी दोपहर के दौरान ही काम कर रहे थे। इस वजह से यह बात सामने आ रही है कि जो कर्मी काम कर रहे थे वे अप्रशिक्षित थे। यदि प्रशिक्षित होते फिर दोपहर के दौरान काम नहीं करते। हालांकि कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि जो भी श्रमिक का काम कर रहे थे वे प्रशिक्षित हैं लेकिन उन्होंने लापरवाही बरती है। बिना प्रशिक्षण दिए प्लांट में श्रमिक को काम पर लगाया ही नहीं जाता है। लापरवाही किसने की और टैंक फटा कैसे, इसके लिए सुरक्षा शाखा ने जांच शुरू कर दी है। इधर, औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय के उपनिदेशक आरएस मलिक का कहना है कि जल्द ही जांच से सबकुछ साफ हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.