Move to Jagran APP

टैंक में डूबने से दो भाइयों की मौत

फोटो 19 जीयूआर 15 जेपीजी में ----- - शलीमपुर कदमकुंआ जिला पटना बिहार के मूल निवासी थे चचेरे भाई

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 08:32 PM (IST)
टैंक में डूबने से दो भाइयों की मौत

फोटो 19 जीयूआर 15 जेपीजी में

loksabha election banner

-----

- शलीमपुर कदमकुंआ जिला पटना बिहार के मूल निवासी थे चचेरे भाई

- बचाव दल के गोताखोरों ने गहरे पानी से निकाले शव

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हुडा विभाग के बसई स्थित ट्रीटमेंट प्लांट के टैंक छह में नहाते वक्त डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। दोनों बड़े भाई के साथ यहां नहाने आए थे। डूबने की सूचना मौके पर पहुंचे बचाव दल (एनएसजी और एनडीआरएफ व दमकल विभाग) के गोताखोरों ने तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद शव निकाले। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस यह जांच कर रही है कि तीनों लड़के अंदर कैसे आए थे? हालांकि गार्ड ने बयान दिया है कि वे चोरी अंदर घुस गए। पटना के कदमकुआं के शलीमपुर गली नंबर दो निवासी विष्णुप्रसाद का परिवार कई वर्षो से यहां के सरस्वती एन्क्लेव स्थित मकान ई-40 में रहता है। रविवार को विष्णु प्रसाद का बेटा विशाल (20) अपने छोटे भाई रिशू (8) तथा चचेरे भाई राजा (18) के साथ साइकिल से हुडा ट्रीटमेंट प्लांट में सुबह करीब 11 बजे नहाने गए थे। टैंक में नहाते वक्त रिशू और राजा गहरे पानी में चले गए। उन्हें तैरना नहीं आता था। यही वजह है कि दोनों डूब गए। विशाल ने शोर मचाया, लेकिन जब कोई नहीं आया तो वह घर पहुंचा और परिजनों को सूचना दी। इसके बाद पुलिसकर्मी व दमकल विभाग के गोताखोर पहुंचे गहरे पानी में शव होने के चलते देर लगी तो प्रशासनिक अधिकारियों ने (एनएसजी और एनडीआरएफ) के गोताखोर बुलाए, लेकिन उनके आने के पहले ही पुलिस व दमकल विभाग के गोताखोरों ने शव निकाल लिए थे।

रिशू तीसरी कक्षा में पढ़ रहा था जबकि राजा 11वीं कक्षा का छात्र था। विशाल एक कंपनी में नौकरी करता है। राजा की जिद पर विशाल उन्हें लेकर शहर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने वाले वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में ले गया था।

वर्जन :

बच्चे व किशोर को बचाने के लिए तुरंत कार्रवाई की गई, लेकिन पुलिस को सूचना देने में ही देर कर दी गई थी जिससे चचेरे भाईयों को बचाया नहीं जा सका।

: राजेश कुमार , एसीपी क्राइम/एसओ टु सीपी स्टाफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.