Move to Jagran APP

धूमधाम के साथ मनाई गई परशुराम जयंती

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आदर्श ब्राह्माण सभा की ओर से रविवार को भगवान परशुराम जयंती के उपलक्ष्य

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 07:38 PM (IST)
धूमधाम के साथ मनाई गई परशुराम जयंती

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आदर्श ब्राह्माण सभा की ओर से रविवार को भगवान परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में हवन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बसई रोड स्थित भगवान परशुराम वाटिका में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

loksabha election banner

सबसे पहले सुबह आठ बजे से दस बजे तक हवन का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में लोगों ने आहूति डाली। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से भगवान परशुराम के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। शिव-पार्वती, राधा-श्रीकृष्ण, श्रीकृष्ण-सुदामा की झांकियां प्रस्तुत की गई। कलाकारों ने अपनी भाव भंगिमाओं से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में व‌र्ल्ड ब्राह्माण फेडरेशन के अध्यक्ष पंडित मांगेराम शर्मा ने कहा कि ब्राह्माण समाज के लोगों को समाज के सामने हमेशा ही आदर्श प्रस्तुत करना होगा। यह समाज के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

वरिष्ठ भाजपा नेता जीएल शर्मा ने कहा कि हमेशा से ही ब्राह्माण समाज ने देश के सामने आदर्श प्रस्तुत किया है। जब कभी भी देश पर संकट आया, इस समाज ने अग्रणी भूमिका निभाई है। वर्तमान में आवश्यकता है समाज को मजबूत बनाने की। इसके लिए शिक्षा के ऊपर जोर देना होगा। आदर्श ब्राह्माण सभा के संरक्षक योगेश कौशिक ने कहा कि भगवान परशुराम के बारे में काफी लोगों में धारणा गलत है। उन्होंने असहायों के समर्थन में आवाज बुलंद की। यदि किसी के साथ गलत किया गया उसका विरोध किया। अन्याय के खिलाफ भगवान परशुराम ने हमेशा हथियार उठाया।

इस मौके पर आरपी कौशिक, रामरतन गौतम, राजकिशन कौशिक, रामफल वशिष्ठ सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.