Move to Jagran APP

जिला अदालत की समस्याओं से रूबरू हुए जस्टिस एसएस सरो

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के जस्टिस एसएस सरो ने शुक्रवार को जिला

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 07:20 PM (IST)
जिला अदालत की समस्याओं से रूबरू हुए जस्टिस एसएस सरो

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के जस्टिस एसएस सरो ने शुक्रवार को जिला अदालत का दौरा किया। उन्होंने अदालत में उपलब्ध सुविधाओं से लेकर कमियों के बारे में जानकारी हासिल की। जिला एवं सत्र न्यायधीश हरनाम सिंह ठाकुर ने उन्हें पूरी जानकारी उपलब्ध कराई।

loksabha election banner

इससे पहले जस्टिस सरो का जिला बार एसोसिएशन की ओर से स्वागत किया गया। स्वागत समारोह के दौरान उनके सामने कई समस्याएं रखी गई। एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि अदालत में हॉल नंबर छह एवं सात के सामने की जगह पर बहुद्देश्यीय भवन बनाया जाए। अदालत के सामने राजीव चौक पर पार्किंग की जगह अधिवक्ताओं के लिए अधिकृत होने से पार्किंग की समस्या काफी हद तक दूर होगी। जजों से लेकर कर्मचारियों के लिए आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। जजों की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन सुविधाएं नहीं बढ़ाई जा रही हैं। नए जजों के लिए कम से कम तीन साल अधिवक्ता के रूप में प्रशिक्षण अनिवार्य होना चाहिए। चौहान सहित अन्य अधिवक्ताओं ने जस्टिस टावर के निर्माण पर भी जोर दिया। सभी ने कहा कि जस्टिस टावर की आधारशिला काफी पहले रखी जा चुकी है, लेकिन निर्माण की दिशा में काम आगे नहीं बढ़ रहा है। अधिवक्ताओं की बातों को सुनने के बाद जस्टिस एसएस सरो ने कहा कि जो भी आवश्यक सुविधाएं हैं, वे उपलब्ध कराई जाएंगी। जस्टिस टावर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो इसके लिए उनके स्तर पर जो प्रयास हो सकता है, वह करेंगे। निश्चित रूप से गुड़गांव में जस्टिस टावर जल्द से जल्द बनना चाहिए। बार एवं बेंच के संबंध पर उन्होंने कहा कि दोनों में दोस्ताना संबंध होना चाहिए। तभी मामलों का बेहतर तरीके से समय पर निबटारा हो सकता है। इस मौके पर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान कुलभूषण भारद्वाज, पूर्व प्रधान संतोख सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता कृष्णवीर सिंह चौहान, सचिव विनोद राव, सतबीर तंवर, पीएस चौहान, रामबीर चौहान, सचिन यादव, नितिन भारद्वाज, हरीश शर्मा, सतीश शर्मा, सतबीर सिंह, अर्चना चौहान एवं राजबीर तंवर आदि उपस्थित थे।

अधिवक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे सरो

जस्टिस एसएस सरो शनिवार तक गुड़गांव में रहेंगे। उनसे अधिवक्ता मिलकर अपनी समस्या रख सकते हैं। वह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सोहना, पटौदी का भी दौरा कर सुविधाओं की जानकारी हासिल करेंगे। मालूम हो कि अदालतों में उपलब्ध सुविधाओं एवं कमियों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के जस्टिस समय-समय पर औचक निरीक्षण से लेकर दौरा करते रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.