Move to Jagran APP

निशाने पर होंगे नगर निगम अधिकारी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम सदन की बैठक 11 मार्च को होगी। इस तारीख का एलान बुधवार को मेयर वि

By Edited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 05:22 PM (IST)
निशाने पर होंगे नगर निगम अधिकारी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम सदन की बैठक 11 मार्च को होगी। इस तारीख का एलान बुधवार को मेयर विमल यादव ने निगम सचिव व संयुक्त आयुक्त वाईएस गुप्ता के साथ बैठक करने उपरांत किया गया। बैठक के लिए कुछ एजेंडे मेयर विमल यादव ने तय किए हैं। साथ ही साफ कर दिया है कि इस बैठक में उनके अंदाज तल्ख होंगे और कुछ अधिकारी उनके निशाने पर होंगे।

loksabha election banner

मेयर विमल यादव ने संयुक्त आयुक्त को कई मामलों में जमकर फटकार लगाई। उनका कहना है कि आखिरकार अधिकारी गुड़गांव छोड़ने को तैयार क्यों नहीं है जो घूम-फिरकर वापिस यहीं आ जाते हैं। मेयर ने कहा कि सदन बैठक में कौन-कौन से एजेंडे रखने हैं उसके लिए उसकी जानकारी उन्हें पहले दी जाए। साथ ही लंबे समय से लंबित किसी भी एजेंडे को सदन की बैठक में शामिल न किया जाए। बैठक में वित्तीय वर्ष 2015-16 के निगम बजट को लेकर भी चर्चा की जाएगी। मेयर ने कहा कि बजट तैयार करने में एक बार फिर मेयर टीम व पार्षदों के सुझाव नहीं लिए गए हैं। इससे साफ है कि निगम अधिकारी अपनी मनमानी करने पर आमादा हैं। बैठक में निगम जेटीओ को भी बुलाया गया ताकि लोगों को हाउस टैक्स से राहत दी जा सके। साथ ही स्थानांतरित हो चुके अधिकारियों को रिलीव नहीं करने पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि यह तो सरकार के आदेशों का मजाक बनाया जा रहा है।

यह एजेंडे कराए शामिल

-फुट ओवरब्रिज के टेंडर में अनियमिताएं। निगम सीमा के सभी गांव को हाउस टैक्स से मुक्त रखा जाए

-बिल्डिंग प्लान में बदलाव व पालिसी के लिए गठित पांच सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट

-जैकमपुरा, शिवाजी नगर में सरकारी जमीन पर कब्जा, कोर्ट में मामला होने के बावजूद निगम अपना पक्ष रखने में बरत रहा लापरवाही

-रेपिड मेट्रो को किस प्रकार विज्ञापन लगाने की अनुमति दी, उससे कितना राजस्व मिल रहा, इस मामले में हाईकोर्ट के क्या हैं निर्देश

नगर परिषद से निगम तक

मेयर ने इस बात पर कटाक्ष किया कि कई अधिकारियों ने निगम को अपनी जागीर बना रखा है। नगर परिषद से लेकर नगर निगम में सालों से इसी शहर में तैनात हैं। आखिरकार यह इस शहर का मोह क्यों नहीं छोड़ पा रहे हैं। हालात यह है कि एचसीएस नहीं होने के बावजूद एचसीएस अधिकारियों को हुक्म दे रहे हैं। इससे तो साफ है कि निगम में अराजकता का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.