Move to Jagran APP

तेरह नवंबर को आरसी ली सत्रह को किया चालान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :पुलिस में अनेक ऐसे जवान हैं जो विपरीत परिस्थितियों में भी आम लोगों की सहाय

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 08:31 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 08:31 PM (IST)
तेरह नवंबर को आरसी ली सत्रह को किया चालान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :पुलिस में अनेक ऐसे जवान हैं जो विपरीत परिस्थितियों में भी आम लोगों की सहायता करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। वहीं कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं जिनकी हरकतों से विभिन्न मौकों पर खाकी को शर्मसार होना पड़ता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने डीसीपी व पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर पीसीआर पर तैनात पुलिस कर्मियों को कटघरे में खड़ा कर दिया।

loksabha election banner

पीड़ित ने कहा कि पूरे कागज सही होने के बाद भी उससे 13 नवंबर की रात स्कार्पियों की आरसी ले ली। पुलिस कर्मियों ने रकम मांगी लेकिन उसने नहीं दी तो वह आरसी लेकर चले गए। मेफील्ड गार्डन में रहने वाले पवन भारद्वाज ने शिकायत में बताया कि सेक्टर- 47 में सप्रू पेट्रोल पंप के पास उन्हें एक पीसीआर में सवार दो जवानों ने रोक लिया। गाड़ी रोके जाने के बाद उन्होंने पवन से अपना ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने को कहा। लाइसेंस देखने के बाद पुलिस के एक जवान ने उनसे गाड़ी की आरसी और अन्य कागजात की मांग की तो उन्होंने गाड़ी की आरसी पुलिस के हाथों में पकड़ा दी। इसी दौरान दूसरा पुलिसकर्मी उनसे उनके घर के पते के बारे में पूछताछ करने लगा। पुलिस कर्मियों ने अभद्र भाषा में बात करनी आरंभ कर दी और कहने लगे कि उनके पास वाहन से संबंधित सभी कागजात नहीं है। साथ ही कई अन्य धाराओं के बारे में बताते हुए चालान काटने की बात करने लगे। पवन ने जब इसका विरोध किया तो वह धमकी देते हुए चले गए। पवन ने किसी तरह सदर बाजार थाने का नंबर हासिल किया, वहां फोन करने पर जवाब मिला कि जहां यह घटना हुई है वह क्षेत्र उनके थाने में नहीं आता। बाद में वह थाना प्रभारी विजय कुमार से मिले और पीड़ा बताई। 21 नवंबर को विजय कुमार से जानकारी मिली कि उनका चालान तैयार करा दिया गया है वे चालान भरकर अपनी आरसी छुड़वा लें। जबकि पवन का कहना है कि पूरे मामले में कोई गलती भी नहीं थी। पवन से इस बाबत डीसीपी ट्रैफिक को भी मामले से अवगत कराया है। दूसरी तरफ इतने दिन बीत जाने के बावजूद उनका चालान कम्प्यूटर में जेनरेट नहीं हुआ है। सोमवार को जब वह चालान जमा करने गया तो पता चला चालान थाने से नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.