Move to Jagran APP

धनतेरस पर हुई धनवर्षा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: धनतेरस पर खरीदारी को शहर के बाजार व मॉलों में बड़ी संख्या में लोगों ने जम

By Edited By: Published: Wed, 22 Oct 2014 02:55 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 08:46 PM (IST)
धनतेरस पर हुई धनवर्षा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव:

loksabha election banner

धनतेरस पर खरीदारी को शहर के बाजार व मॉलों में बड़ी संख्या में लोगों ने जमकर खरीदारी की। लोगों ने लक्ष्मी-गणेश की मूति, सोने-चांदी के सिक्के, वर्तन, गिफ्ट, पकड़ से लेकर अन्य सामानों की खरीदारी की। बाजार में ऐसा नजारा था, मानों हर तरफ धनवर्षा हो रही हो। खरीदारी को उमड़ी लोगों की भीड़ से कई जगह जाम की स्थिति बन गई। मॉल्स के बाहर पार्किंग की जगह नहीं रही। इससे परेशान लोगों ने सड़कों के किनारे ही गाड़ियां खड़ी दीं, इससे कई जगह जाम जैसी स्थिति बन गई। सदर बाजार में तो और भी बुरा हाल था।

अधिकतर लोग खरीदारी करने तो कुछ लोग मॉल्स की मोहक सजावट देखने भी पहुंचे थे। धनतेरस पर बर्तनों की खरीददारी के लिए लोगों में जबर्दस्त उत्साह दिखा। सदर बाजार के बर्तन विक्रेता जगन्नाथ तनेजा ने बताया कि लोग बर्तनों की खरीदारी अधिक कर रहे हैं। स्टील के बर्तनों की मांग अधिक है। दीवाली गिफ्ट में पूजा की थाली, मिठाई के डब्बे, ड्राईफ्रूट की पैकिंग, क्राकरी का सामान तथा नमकीन के पैक के अलावा विभिन्न कंपनियों जैसे हल्दीराम, बिकानो तथा कुरकुरे की तरफ से विभिन्न प्रकार के नमकीन के साथ कोल्डड्रिंक व फ्रूट बीयर के कई फ्लेवर खरीदते लोग नजर आए। इसके अलावा सदाबहार चाकलेट भी कई आकारों तथा पैकिंग में बाजार में उपलब्ध है। सेक्टर 14 स्थित रेस्टोरेंट ओम स्वीट्स के मैनेजर के मुताबिक गिफ्ट पैकिंग में ड्राईफ्रूट व नमकीन के साथ विभिन्न कंपनियों के फ्रूट जूस भी खूबसूरत पैकिंग लोगों में पसंद किए जा रहे हैं। मॉल्स में भी दुकानों में दीपावली गिफ्ट सज गए हैं। मेट्रोपालिटन मॉल स्थित आर्चीज के मैनेजर के मुताबिक क्रिस्टल के आइटम्स हैं, जो ग्राहकों को खूब आकर्षक कर रहे हैं। धनतेरस के दिन लोगों ने क्रिस्टल के सामान की खूब खरीदारी की। बर्तनों के अलावा धनतेरस पर गिफ्ट आइटम्स जैसे मैसेज स्टैंड, बैग, पेन सेट की मांग भी दिखी। सदर बाजार में सबसे ज्यादा ग्राहक नजर आए। मालों में पहुंचे लोगों के लिए पार्किग एक बड़ी समस्या रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.