Move to Jagran APP

मां के दरबार की दूरी और हुई कम

By Edited By: Published: Mon, 15 Sep 2014 06:41 PM (IST)Updated: Mon, 15 Sep 2014 06:41 PM (IST)
मां के दरबार की दूरी और हुई कम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा रोडवेज के गुड़गांव डिपो से माता वैष्णो देवी के दरबार तक पहुंचना और आसान हो गया है। अब प्रतिदिन कटरा के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। 25 से 30 यात्री यदि एक साथ कटरा जाना चाहते हैं, तो उनके लिए कभी भी अतिरिक्त बस रवाना की जा सकती है।

loksabha election banner

कुछ दिन पूर्व तक गुड़गांव डिपो से हर दूसरे दिन दोपहर साढ़े 12 बजे एक बस कटरा के लिए रवाना होती थी। इसी तरह कटरा से एक बस हर दूसरे दिन दोपहर एक बजे गुड़गांव के लिए रवाना होती थी। रूट पर आने व जाने के लिए केवल दो बस होने की वजह से परेशानी आती थी। अब एक अतिरिक्त बस की व्यवस्था कर दी गई है, हर हाल में रोज तय समय पर कटरा के लिए रवाना होगी।

यात्रियों में खुशी की लहर

रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों में कटरा के लिए प्रतिदिन बस सेवा शुरू किए जाने से खुशी की लहर है। यात्रियों का कहना है कि पहले माता के दरबार में पहुंचने के लिए ट्रेन का ही सहारा लेना पड़ता था। कई बार जगह नहीं मिलती थी। अब कम से कम बैठने की जगह तो मिलेगी। राजीव नगर निवासी हरेंद्र त्यागी ने बताया कि वह साल में दो बार माता के दरबार जाते हैं। ट्रेन में जगह पाने के लिए भारी जद्दोजहद करनी पड़ती है। अब आराम से बस में जगह मिल जाएगी। न्यू कालोनी निवासी राजीव मेहरा कहते हैं कि रोडवेज महाप्रबंधक ने प्रतिदिन कटरा के लिए बस चलाने का निर्णय लेकर माता के भक्तों को तोहफा दिया है। अब जब इच्छा हो कटरा के लिए प्लानिंग की जा सकती है।

''गुड़गांव डिपो का पदभार संभालने के साथ ही मेरी इच्छा थी कि कटरा के लिए प्रतिदिन बस सेवा शुरू हो। अब सेवा शुरू हो चुकी है। प्रयास होगा कि हर हाल में प्रतिदिन निर्धारित समय पर बस खुले। इससे रोडवेज की प्रति यात्रियों का विश्वास और मजबूत होगा। इसके अलावा भी कई रूटों पर जल्द ही बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए प्लानिंग की जा रही है। 18 नई बसें सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार हैं। रूट चार्ट तैयार करने का काम चल रहा है।''

-रोहित यादव, महाप्रबंधक, हरियाणा रोडवेज (गुड़गांव डिपो)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.