Move to Jagran APP

समस्या के घेरे में फंसी शीतला कालोनी

By Edited By: Published: Sun, 14 Sep 2014 06:33 PM (IST)Updated: Sun, 14 Sep 2014 06:33 PM (IST)
समस्या के घेरे में फंसी शीतला कालोनी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम अधिकारियों की कार्यप्रणाली से शहर के लोग खासे परेशान हैं। आयुध डिपो के प्रतिबंधित नौ सौ मीटर दायरे में वैसे भी विकास कार्य पर रोक लगी है। चंदा कर लोग काम करा रहे, तो निगम उसमें भी रूकावट डाल रहा है। शीतला कालोनी के समीप लोगों ने सीवर लाइन अपने पैसे से बिछा ली, लेकिन निगम ने कनेक्शन के बाद न तो उस गढ्डे का भराव किया और न ही उसकी सफाई करा रहा है। यहां की सुध नहीं लेने से लोग खासे परेशान हैं।

loksabha election banner

सेक्टर पांच पार्ट छह स्थित पेट्रोल पंप के पास शीतला कालोनी के लोगों ने चंदा कर सीवर लाइन बिछाई। बावजूद निगम ने न तो कनेक्शन किया, न ही यहां जमा गंदगी की वह सुध ले रहा है। चुनाव सिर पर होने के चलते नेता जमकर लोगों की समस्या का निदान करने का आश्वासन दे रहे हैं, लेकिन लोगों को उन पर एतबार नहीं। यहां रहने वाले सुरेश पंडित का कहना है कि सीवर कनेक्शन के गड्ढे एवं सफाई कार्य के लिए यदि नेता चुनाव जीतने के बाद काम कराने की बात कह रहा है, तो साफ है कि उसे सिर्फ वोट से मतलब है। पंडित का कहना है कि निगम ने एक बार सफाई के लिए सीवर कनेक्शन वाली जगह को खोदा था। उसके बाद उसने वहां की सुध नहीं ली। यहीं के विनोद का कहना है कि गढ्डा खुला पड़ा है। सीवर की गंदगी, पानी के अलावा कचरा है लेकिन कोई भी उसकी सुध नहीं ले रहा। यहीं के अरूण का कहना है कि रात के समय यह पैदल व बाइक वालों के लिए एक्सीडेंट का कारण बन रहा है। चुनाव लड़ने वाले नेता आश्वासन तो दे रहे, लेकिन कोई भी मौके पर आकर निगम अधिकारियों से इस छोटे से कार्य को भी कराने को तैयार नहीं है। इन नेताओं का आज जब यह हाल है, तो चुनाव जीतने के बाद यह कैसे कालोनियों में व्याप्त समस्याओं की सुध लेंगे। लोगों का कहना है कि नेता तो इस समय सिर्फ वोट लेने के अभियान पर हैं और उन्हें लोगों की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि यदि नेताओं का यही हाल रहा, तो फिर उन्हें वोट के लिए भी नाक रगड़नी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.