Move to Jagran APP

सुध ही नहीं : सेक्टर 29 ग्रीन बेल्ट पर नहीं है प्रशासन का ध्यान

By Edited By: Published: Sat, 13 Sep 2014 05:39 PM (IST)Updated: Sat, 13 Sep 2014 05:39 PM (IST)
सुध ही नहीं : 
सेक्टर 29 ग्रीन बेल्ट पर 
नहीं है प्रशासन का ध्यान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 29 में ग्रीन बेल्ट की हालत भी शहर के अन्य इलाकों की तरह ही दयनीय है। यह हाल तब है कि सेक्टर 29 स्थित हुडा जिमखाना क्लब में मुख्यमंत्री तक का आना जाना लगा रहता है। जिले से लेकर प्रदेश स्तर के अधिकारियों की बैठक भी महीने में एकाध बार क्लब में आयोजित होती है। इसके बाद भी क्लब के सामने ग्रीन बेल्ट की हालत दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है।

loksabha election banner

शहर में कहीं ग्रीन बेल्ट में सीवर का पानी जमा है तो कहीं मलबा डाला जा रहा है। इसी तरह सेक्टर 29 में ग्रीन बेल्ट में गंदगी का आलम है। ऐसा लगता है जैसे वर्षो से इसके रखरखाव के ऊपर ध्यान ही नहीं दिया गया। आसपास से गुजरने वाले लोगों का कहना है कि जब जिमखाना क्लब के सामने ग्रीन बेल्ट का हाल बुरा है फिर शहर के अन्य इलाकों में कैसे बेहतरी की उम्मीद की जा सकती है। साउथ सिटी निवासी रमेश शर्मा एवं उमेश त्यागी कहते हैं कि ऊंची-ऊंची इमारतों एवं औद्योगिक इकाइयों वजह से गुड़गांव का नाम हो गया अन्यथा जमीनी विकास के नाम पर जीरो है। न पार्क दुरुस्त है, न सड़क दुरुस्त है, न ग्रीन बेल्ट और न ही सीवर व्यवस्था। ऐसा लगता है जैसे शहर में प्रशासन नाम की कोई चीज ही नहीं। जिस शहर में एक-एक पौधे को बचाने की आवश्यकता है उस शहर में रखरखाव के ऊपर ध्यान न दिए जाने से हरियाली खत्म होने की कगार पर है। इससे दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति क्या होगी। हीरो होंडा चौक की खत्म हुई हरियाली सबके सामने है, इसके बाद भी प्रशासन सबक लेने को तैयार नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.