Move to Jagran APP

अमन चैन की मांगी दुआ

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 03:07 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 06:19 PM (IST)
अमन चैन की मांगी दुआ

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एक ही सफ पर खड़े हो गए महमूद और अयाज न कोई बंदा रहा न कोई बंदा नवाज। ईद पर खुदा की बंदगी के लिए झुकते बंदों में अमीरी-गरीबी, छोटे-बड़े का भेद नहीं था। सबने ईद की नमाज में मांगी शहर और समाज की खुशहाली, अमन और मोहब्बत की दुआ। नमाज पढ़ते वक्त सैकड़ों सिर एक साथ झुके और खुदा से मांगी दुआ।

loksabha election banner

हाई वे की सर्विस लेन, ईदगाह मैदान, लेजर वैली व ताऊ देवीलाल पार्क, जामा मस्जिद, सराय अलावर्दी, सेक्टर 57 जैसी लगभग डेढ़ दर्जन जगहों पर लोगों ने ईद की सामूहिक नमाज पढ़ी। नमाज और बंदगी के बादजोश में एक दूसरे से गले मिले और ईद की मुबारकबाद दी। नमाजियों में बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल थे। नए-नए कपड़ों में सजे संवरे बच्चों में ईदी मिलने की खुशी भी थी। ईदगाह मैदान में जैसे मासूम चेहरों पर खुदा का नूर ईद की खुशी के रूप में छलक रहा था।

हाई वे की सर्विस लेन पर सुबह 9.30 बजे नमाज पढ़ी गई। इसके बाद सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद में 10 बजे नमाज पढ़ी गई। सेक्टर 23 स्थित चौमा खेड़ा में सुबह आठ बजे, लेजर वैली में नौ बजे नमाज पढ़ी गई। जामा मस्जिद के इमाम ने लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि खुदा एक महीने तक की गई इबादत कुबूल करता है और सबको पाप मुक्त कर देता है। ईद गरीबी अमीरी के भेदभाव से ऊपर है इसलिए हम गरीब पड़ोसियों के साथ भी ईद की खुशी साझा करते हैं। हम सब ईद पर खुदा से शहर और देश की खुशहाली, अमन, भाईचारे और आपसी मोहब्बत की दुआ मांगें।

मुस्लिम समाज के क ई गणमान्य लोगों ने अपने घर ईद पर भोज का भी आयोजन किया। पटेल नगर के सामाजिक कार्यक र्ता अकबर आजम ने शहर के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी है।

ईद को लेकर सदर बाजार में काफी चहल पहल रही। लोग मिठाइयां, इत्र आदि की खरीदारी करते देखे गए। शहर के मुस्लिम बहुल्य इलाकों में ईद की चहल पहल थी। अधिसंख्य मल्टीनेशनल कंपनियों, बीपीओ कंपनियों में हालांकि ईद की छुट्टी नहीं थी मगर यहां भी कर्मियों ने एथनिक वियर ड्रेस कोड पहनकर सेवइयां, फिरनी आदि पकवानों के साथ आफिस में ईद मनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.