Move to Jagran APP

बीमा कंपनी को रुपये देने की बजाए खोले खाता

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: किसान एकता मंच ने फतेहाबाद के विधायक बलवान ¨सह दौलतपुरिया के

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 03:02 AM (IST)
बीमा कंपनी को रुपये देने की बजाए खोले खाता
बीमा कंपनी को रुपये देने की बजाए खोले खाता

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: किसान एकता मंच ने फतेहाबाद के विधायक बलवान ¨सह दौलतपुरिया के माध्यम से मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री को पत्र भेजा। जिसमें मांग की गई के सरकार फसल बीमा योजना के तहत बीमा कंपनियों को प्रीमियम देने की बजाय खुद एक खाता खोले और उसमें ये पैसा जमा कर ले। जब भी प्रदेश में आपदा आए तो इस खाते से रुपये निकाल सके। इसके लिए सरकार को कोई अलग से किसी प्रकार के प्रबंध भी नहीं करने पड़ेंगे क्योंकि कृषि विभाग पहले ही इस प्रकार की आपदा से निपटता है बस दिक्कत पैसे की थी वो बीमा कंपनी को देने की बजाय उस खाते में जमा हो जाएंगे।

loksabha election banner

किसान एकता मंच के प्रधान धर्मवीर काजला ने पत्र में बताया कि सरकार और किसानों का एक फसल के लिए जितना प्रीमियम बीमा कंपनियों को दिया गया उतना मुआवजा कभी भी नहीं दिया गया। उस पैसे को बीमा कंपनी हजम कर गई ना अब वो पैसा सरकार ले सकती है। पहली किस्त में 2588 करोड़ बीमा कंपनियों को दिए गए जिसमें से 1300 करोड़ सरकार के द्वारा दिये गए थे। आज तक ओलावृष्टि का सबसे ज्यादा मुआवजा 1072 करोड़ किसानों को बांटा गया है और हर बार फसल खराब नहीं होती। उन्होंने सरकार से कहा है कि जब खाता खुल जाएगा तो सरकार के पास रुपये की कमी नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.