Move to Jagran APP

हड्डा के ठेकेदार के आगे बेबस एनएचएआइ

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हुडा विभाग के ठेकेदार के आगे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बेबस नजर आ रहा

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)
हड्डा के ठेकेदार के आगे बेबस एनएचएआइ
हड्डा के ठेकेदार के आगे बेबस एनएचएआइ

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हुडा विभाग के ठेकेदार के आगे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बेबस नजर आ रहा है, तभी तो पिछले चार दिनों से उखाड़े गए राष्ट्रीय राजमार्ग को ठीक नहीं किया जा रहा है। इससे वाहन चालकों को परेशानी होने के साथ वाहन दुर्घटना भी हो रहे हैं। व्यवस्था की विडंबना देखिए, एनएचआइए के साथ जिला प्रशासन भी मुकदर्शक बना हुआ है। सड़क सुरक्षा सप्ताह चला रहे पुलिस प्रशासन भी रोड को ठीक नहीं करवा पा रहा है। इसी कारण जिस ठेकेदार को रोड 24 घंटे के अंदर ठीक करना था, वह चार दिनों बाद भी ठीक नहीं हुआ है।

loksabha election banner

दरअसल हुडा विभाग ने सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के लिए हिसार रोड को पांच दिन पहले खुदाई कर दी थी। लेकिन रोड को खोद कर जस का तस छोड़ दिया गया। इस तरह तो ग्रामीण ¨लक रोड भी नहीं छोटे जाते, जिस तरह पाइप लाइन बिछाने वाले ठेकेदार ने नेशनल हाईवे खोदकर राम भरोसे छोड़ दिया। हुडा ने नए काटे सेक्टर 10 व 11 को माजरा रोड पर बनाए जा रहे सीवरेज प्लांट से जोड़ने के लिए पाइप लाइन बिछाई गई थी। नेशनल हाइवे की खुदाई न करने की अनुमति मिलने के कारण बीच में काम रुका हुआ था।

बड़ी मुश्किल से मिली थी मंजूरी

हुडा विभाग को नेशनल हाईवे के खोदकर सिवरेज पाइपलाइन बिछाने की मंजूरी बड़ी मुश्किल से मिली थी। करीब एक वर्ष से मंजूरी लेने के लिए इंतजार किया। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि मंजूरी में शर्त रखी की 24 घंटे के अंदर ही रोड को पहले जैसे निर्मित करना होगा। लेकिन अब ठेकेदार व हुडा के अधिकारियों ने पाइप डालने के बाद रोड को ठीक नहीं किया गया है। इसकी शिकायत उच्चाधिकारी को भेजी जाएगी।

गलत बात है : एसडीओ

हुडा ने पाइप लाइन डालने के लिए मंजूरी लेकर खुदाई की थी, जिसमें उन्हें तय समय में रोड को पहले जैसा करना था, ताकि वाहन चालकों को परेशानी न हो। यह गलत बात है कि चार दिन बात भी रोड को ठीक नहीं किया गया। इसको लेकर विभाग के उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहीं हुडा को रोड को ठीक करने के निर्देश दिए गए है।जल्द ही रोड को ठीक करवा दिया जाएगा।

- रमेश कुमार, एसडीओ, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.