Move to Jagran APP

बिजली कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के विरोध में दिया धरना

संवाद सूत्र, टोहाना : बिजली कर्मचारियों ने शहरी उपमंडल अधिकारी के तानाशाही रवैये के विरोध में सोमवार

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)
बिजली कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के विरोध में दिया धरना
बिजली कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के विरोध में दिया धरना

संवाद सूत्र, टोहाना : बिजली कर्मचारियों ने शहरी उपमंडल अधिकारी के तानाशाही रवैये के विरोध में सोमवार को निगम कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन कर कामकाज ठप रखा। जिसके चलते न केवल कार्यालय का कार्य प्रभावित हुआ वहीं बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले आयोजित धरने की अध्यक्षता राजबीर बिक्का ने की। जबकि संचालन रणदीप मोर ने किया। कर्मचारियों की मुख्य मांगों में उपमंडल अधिकारी द्वारा कर्मचारियों के साथ तानाशाही पूर्ण रवैया होना, टेक्नीकल स्टाफ को लाईनों पर तैनात करने, जमालपुर 33केवी के माध्यम से आपूर्ति होने वाली सिटी 33 केवी लाईन पर स्विच व ब्रेकर लगाने तथा उन्हें सामान उपलब्ध करवाने की मांगे शामिल थी। वहीं उन्होंने उनके तीन कर्मियों कालम व काला तथा विजय को निर्दोष बताते हुए कहा कि उक्त अधिकारी ने गलत रिर्पोट भेजकर उन्हें नाजायज दोषी ठहराते हुए निलंबित करवाया हैं। धरने पर मुख्य रूप से भूपेंद्र ¨सह, ईश्वर ¨सह, धर्मपाल श्योकंद, दलीप ¨सह, राजकुमार, सूरजमल, पनव सैनी, सूरजपाल राणा, नरेश कुमार, रणबीर ¨सह धनखड़, बंत ¨सह आदि कर्मचारी शामिल थे। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि उनकी मांगों को समय रहते नहीं माना गया तथा अधिकारी ने माफी नहीं मांगी तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

क्या कहते है अधिकारी

इस संदर्भ में उपमंडल अधिकारी राहुल चहल ने कर्मचारियों के साथ तानाशाही रवैये की बात को सिरे से नकारते हुए कहा कि उन्हें काम चाहिए जिसके लिए ही वह कर्मचारियों को निर्देश देते हैं। वहीं टैक्नीकल स्टाफ को कार्यालय के बाहर निकालने की बात पर उन्होंने कहा कि वह पहले से ही है जबकि उनके द्वारा किसी को कार्यालय में नहीं रखा। सामान के लिए उन्होंने कहा कि जैसा जरूरत पड़ता है उतना मंगवा लेते हैं। वहीं तीन कर्मियों के निलंबन पर उन्होंने बताया कि वह निलंबन 18 घंटे बिजली बंद रहने के लिए बल्कि एक कालोनी में उक्त कर्मियों द्वारा बिना कागजी कार्यवाही पूरी किए बिना ही पोल लगा दिये थे। जिसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को मिलने पर यह कार्यवाही हुई। इसमें किसी भी तरह की रंजिश होने की बात को सिरे से नकारा। वहीं उन्होंने शहर के 33केवी लाईन पर स्विच व ब्रेकर लगाने की बात पर कहा कि इसके लिए वह सम्बंधित विभाग को लिखेंगे।

कार्य हुआ बाधित

सोमवार को बिजली कर्मियों के धरने प्रदर्शन के चलते 33केवी कार्यालय में कामकाज ठप रहा। जिसके चलते उपभोक्ताओं को अपने बिजली बिल ठीक करवाने व अन्य कार्यों के लिए निराश वापस लौटना पड़ा। जबकि सोमवार को बिजली की आंख मिचौली ने दिनभर उपभोक्ताओं को खूब परेशान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.