Move to Jagran APP

11 डिफाल्टर दुकानदारों को नगर परिषद ने जारी किया नोटिस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: नगर परिषद ने ऑटो मार्केट के डिफाल्टर दुकानदारों को सोमवार को नोटिस जारी क

By Edited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 11:28 PM (IST)
11 डिफाल्टर दुकानदारों को नगर परिषद ने जारी किया नोटिस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: नगर परिषद ने ऑटो मार्केट के डिफाल्टर दुकानदारों को सोमवार को नोटिस जारी कर दिए हैं। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि सात दिन में अगर किराया नहीं भरा गया तो कानूनी कार्रवाई हो सकती है। नोटिस जारी होने के बाद दुकानदारों में हड़कंप मचा है। 16 किराएदारों के सरेंडर करने के बाद अब दुकानें छोड़ने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। फिलहाल नगरपरिषद की ओर से 11 दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। अपील के बावजूद किराया न भरने पर नगर परिषद ने ऑटो मार्केट के 7 तथा नगरपरिषद के चौबारे पर बैठे 4 किरायेदारों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि सात दिन के अंदर अगर किराया नहीं भरा जाता है तो हरियाणा नगर पालिका अधिनियम धारा 94 व 95 के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

----------

ढाई साल से नहीं भरा गया किराया

ऑटो मार्केट में आठ दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के अनुसार ऐसे किराएदार हैं जिन्होंने जून 2013 से लेकर अभी तक किराया ही नहीं भरा है। नगर परिषद के अनुसार करीब 2 करोड़ रुपये किराया आटो मार्केट के दुकानदारों पर बकाया है। इसके अलावा 50 लाख रुपये शहर के अन्य दुकानदारों पर बकाया है।

---------

बढ़ सकती है सरेंडर करने वालों की संख्या

नोटिस जारी होने से पहले आटो मार्केट के 16 किरायेदार दुकानें सरेंडर कर चुके हैं। दुकानें सरेंडर करने वालों की संख्या बढ़ सकती है। शहर में नगर परिषद की करीब 250 दुकानें हैं। जिसमें से 75 दुकानें ऑटो मार्केट में हैं। जिन पर 2 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बकाया है तथा 14 अन्य दुकानों पर लाखों रुपये बकाया पड़ा है।

---------

दुकानदारों को किराया भरने के लिए अपील की जा रही है। जो अपील के बाद भी नहीं भर रहा उसे नोटिस जारी किया जा रहा है। हर सप्ताह जिन दुकानदारों का किराया बकाया है। उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।

- दर्शन नागपाल

प्रधान, नगरपरिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.