Move to Jagran APP

वार्ड 24 का होगा कायाकल्प, चेयरमैन व अधिकारियों ने दिए आश्वासन

प्राइम इंट्रो : समस्याएं अनेक। कहीं भौतिक तो कहीं बुनियादी ढांचागत सुविधाओं की कमी। आजीविका संग दो

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 12:00 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 12:00 AM (IST)
वार्ड 24 का होगा कायाकल्प, चेयरमैन व अधिकारियों ने दिए आश्वासन

प्राइम इंट्रो :

loksabha election banner

समस्याएं अनेक। कहीं भौतिक तो कहीं बुनियादी ढांचागत सुविधाओं की कमी। आजीविका संग दो जून की रोटी पर व्यवस्था की उदासीनता से जुड़ी। शहर के वार्ड नंबर 24 की इन समस्याओं को दैनिक जागरण ने वार्डवासियों के हवाले से ही उठाया था। अब सवाल था उन समस्याओं के समाधान का। सो,समाधान के लिए अलग-अलग महकमे से अधिकारी दैनिक जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लोगों से रूबरू हुए। अधिकारियों ने लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी हर समस्या का समुचित निदान दिया जाएगा।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद

बृहस्पतिवार को प्रोफेसर कॉलोनी, भाटिया कॉलोनी, उधम ¨सह कॉलोनी व बालाजी कॉलोनी जैसे सघन व शहर के प्रमुख रिहायशी क्षेत्रों को समेटे वार्ड 24 में आयोजित जागरण आपके द्वार कार्यक्रम में समस्याओं से जुड़े सवालों की झड़ी-सी लगी रही। क्षेत्रवासियों इस अवसर विशेष पर अपनी शिकायतें पुरजोर तरीके से उठाईं। इस दौरान स्वच्छता से लेकर पेंशन में आ रही परेशानियां अफसरों के लिए भारी पड़ीं। हालांकि संबंधित महकमे के अधिकारियों ने उनकी हर समस्या के समाधान का भरपूर आश्वासन दिया। अहम यह कि भाटिया कॉलोनी की गली नंबर एक में आयोजित कार्यक्रम में नगर परिषद के चेयरमैन दर्शन नागपाल, जन स्वास्थ्य विभाग के जेई कंवरपाल व मौजूदा वार्ड के एमसी राजकुमार सैनी ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान वार्ड निवासी एससी गुप्ता, मोहनलाल, तोताराम, ¨सगाराम, मुकेश, बादल ¨सह, कंवरपाल, तरसेम नरूला, रमेश टूटेजा, रामजीलाल व रोहताश सैनी सहित वार्ड के अनेक लोग मौजूद रहे।

---------------------

वार्ड की ये हैं प्रमुख समस्याएं :

1. रतिया रोड व वार्ड की कुछ गलियों में स्ट्रीट लाइन खराब।

2. सफाई कर्मचारी वार्ड में नियमित रूप से सफाई करने नहीं आते।

3. कई गलियों में सिवरेज की समस्या।

4. गलियों को बढि़या तरीके से दोबारा बनाने की मांग ।

5. सिवरेज के चेंबर सही न होने के कारण ढक्कन अंदर घुसे हुए है, इससे हादसे होते है।

6. रोड के बीच लगे हुए है बिजली के पोल, अक्सर होते है हादसे।

7. वार्ड की मुख्य सड़क पर 13 फुट जमीन पर कब्जा किया हुआ ।

8. वार्ड में कई लोगों की पेंशन नहीं बन रही ।

9. गरीबों व वंचित लोगों की पीले कार्ड बनाने की मांग ।

---------------------------

हमारे वार्ड की की मुख्य सड़क 35 फुट की है। लेकिन एफसीआई ने 13 फुट सड़क पर कब्जा किया हुआ है। जब सीएम ¨वडो शुरू हुई तो फतेहाबाद से जिले से पहली उनकी ही शिकायत सीएम ¨वडो पर दर्ज हुई। अब तक 10 से अधिक बार सीएम ¨वडो पर कब्जा छुड़वाने की मांग को लेकर शिकायत दे चुके हैं। लेकिन पटवारी की निशानदेही के बाद भी गली पर किया गया कब्जा को नहीं छुड़वाया जा रहा है। एक तो उनके वार्ड का आने जाने का एक ही रास्ता है। उस रास्ते की जमीन पर भी कब्जा किया हुआ। हमारी मांग है कि 13 फुट जगह एफसीआई से छ़ुड़वाई जाए।

- मोहन लाल सैनी।

-----------------------

वार्ड में कई मूलभूत सुविधाओं की जरूरत है। उनमें वार्ड की कई गलियों का निर्माण करवाना। वहीं रतिया रोड़ पर स्ट्रीट लाइट की परेशानी रहती है। वार्ड की गलियों में सिवरेज के ढक्कन सही नहीं लगाए गए। उनकी मांग है कि सभी वार्ड की सभी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जाए।

- एससी गुप्ता

---------------------

हमारे वार्ड भाटिया कालोनी, उधम ¨सह कालोनी में गरीब लोग रहते है, लेकिन उनके राशन कार्ड ही नहीं बने हुए। राशन कार्ड न होने के कारण लोगों को परेशानी होती है।जिला समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी पेंशन नहीं बना रहे। इससे हम मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

- रजनी देवी

-----------------

हमने वार्ड की सभी समस्याओं को नोट कर लिया है। वार्ड में बिजली, सिवरेज, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं को जल्द पूरा कर दिया जाएगा। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम बहुत बढि़या है। इससे लोगों की समस्याओं का समाधान होता है। जनता को भी अपनी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए मंच मिलता है। जो बहुत बढि़या कार्य है।

- दर्शन नागपाल, चेयरमैन, नगर परिषद।

---------------------

वार्ड के लोगों ने अपनी समस्याओं को बताया। कुछ गलियों में सिवरेज की समस्या है। उन्हें जल्द ही ठीक करवा दिया जाएगा। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम में लोगों को अपनी समस्या रखने का मौका मिलता है। इससे समस्याओं का समाधान भी बहुत आसानी से होता है।

- कंवरपाल, जेई, जन स्वास्थ्य विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.