Move to Jagran APP

भूना में भाजपा को चेयरमैनी व कांग्रेस को मिली उपचेयरमैन की कुर्सी

संवाद सूत्र, भूना: नगरपालिका भूना के चेयरमैन व वाईस चेयरमैन के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए। न

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 01:01 AM (IST)
भूना में भाजपा को चेयरमैनी व कांग्रेस को मिली उपचेयरमैन की कुर्सी

संवाद सूत्र, भूना: नगरपालिका भूना के चेयरमैन व वाईस चेयरमैन के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए। नपा चुनाव के लिए हलका विधायक बलवान ¨सह दौलतपुरिया ने भी वोट डाला। भाजपा के हिस्से चेयरमैनी आई तो कांग्रेस ने वाइस चेयरमैनी पर कब्जा किया। भूना नगरपालिका में 15 पार्षद चुने गए। इनमें आठ महिलाएं व सात पुरूष हैं। पिछले काफी दिनों से चेयरमैनी व वाइस चेयरमैनी को लेकर दोनों पार्टियां अपने प्रत्याशी को बनाने का दावा कर रही थी। इसी को लेकर बैठकों का दौरा जारी था। पिछले तीन दिनों से आठ पार्षद भारत भ्रमण पर गए हुए थे व तीन पार्षद अपने पक्ष मे वो¨टग करने का दावा कर रहे थे। इसके बाद भाजपा का दावा मजबूत रहा व उन्हे चेयरमैनी व वाईस चेयरमैनी की उम्मीद लगाए हुए थे। लेकिन अंतिम समय में कुछ पार्षदों द्वारा पाला बदलने पर उन्हें चेयरमैनी पर ही सब्र करना पड़ा। सुबह से ही भूना के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय मे चुनाव की सरगर्मियां तेज थी। सभी पार्षद मौके पर पहुंच गए। नियत समय पर चुनाव अधिकारी संत लाल पचार भी पहुंचे और सभी को शपथ दिलवाई गई। इसके बाद पार्षदों ने मतदान कराये जाने की मांग की। उनकी मांग पर नामांकन पत्र लिए गए। जिसमें भाजपा की तरफ से राखी वाल्मीकि व वाईस चैयरमैनी के लिए रहिश कुमार ने व विपक्ष की तरफ से सुदेश व उपप्रधान के लिए अनिल ने आवेदन जमा करवाएं। हलका विधायक बलवान सिहं दौलतपुरिया ने भी अपने मत का प्रयोग किया। चुनाव के नतीजों मे राखी को 9 सुदेश को 6 व 1 वोट रद हुआ। वही वाईस चेयरमैन के लिए अनिल को 10 हरीश कुमार को 5 व 1 वोट रद हुआ। इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी ने भूना नगरपालिका के लिए राखी वाल्मीकि को प्रधान व अनिल नड्डा को उपप्रधान करार दिया।

loksabha election banner

-------------------------

आखिर रद वोट किसका है

नगरपालिका भूना के चुनावों मे 16 मतों का प्रयोग किया गया। इसमे से दोनों पदों के लिए एक-एक वोट खाली था। मतगणना के बाद इस चर्चा ने जोर पकड़ा कि आखिर खाली वोट किसका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.