Move to Jagran APP

मजदूर का बेटा कुलदीप बना चेयरमैन

सतभूषण गोयल, टोहाना: शहर की मनियाना रोड की टिब्बा बस्ती के सब्जी बेचने वाले 27 वर्षीय कुलदीप ने अप

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 11:10 PM (IST)
मजदूर का बेटा कुलदीप बना चेयरमैन

सतभूषण गोयल, टोहाना:

loksabha election banner

शहर की मनियाना रोड की टिब्बा बस्ती के सब्जी बेचने वाले 27 वर्षीय कुलदीप ने अपने नाम के अनुरूप नगर परिषद के चेयरमैन की कमान अपने हाथों में थाम कुल का नाम रोशन कर दिया। इससे न केवल उसके परिजनों बल्कि बस्ती वासियों में भी खुशी की लहर छा गई।

कुलदीप एक मजदूर पिता टेक राम का बड़ा पुत्र है। उसने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई कर पॉलीटेक्निक का डिप्लोमा किया था और वह गुड़गांव में किसी प्राइवेट कंपनी में मात्र पांच-छह हजार रूपये की नौकरी करने लगा था। गत दो वर्ष पूर्व उसके पिता टेक राम का निधन होने पर उसने नौकरी छोड़ दी और टोहाना आकर रेलवे फाटक के पास रेलवे पुल के नीचे सब्जी व फ्रूट की रेहड़ी लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करने लगा। उसने इस कार्य में अपने भाई प्रवीन को भी सहयोगी बना लिया। इससे उनके परिवार का गुजारा चलने लगा। इस दौरान कुलदीप की शादी हो गई और उसके पास इस समय एक सात माह की बच्ची भी है। पिता का साया उठने के बाद परिवार की जिम्मेदारी कुलदीप के कंधों पर आने के बाद उसने अपने छोटे भाई की शादी भी की। उसके बाद दोनों भाई सब्जी आदि बेचकर अच्छा गुजारा करने लगे। पिछले दिनों नगर परिषद के चुनाव लड़ने की कुलदीप के मन में इच्छा हुई। उन्होंने बस्ती वासियों के आग्रह पर चुनाव लड़ा और पार्षद बन गए। इस बार नगर परिषद के चेयरमैन का पद अनुसूचित जाति के व्यक्ति के लिए आरक्षित होने पर कुलदीप को भाजपा समर्थक होने का लाभ मिला। बृहस्पतिवार को कुलदीप व उसके परिजनों तक को नहीं पता था कि टोहाना नगर परिषद की चेयरमैनी उनके हाथ में होगी। जबकि भाजपा द्वारा चर्चे अन्य पार्षदों के चेयरमैन बनने के होने पर कुलदीप का कहीं भी नाम निशान नहीं था। ऐसे में एक सब्जी बेचने वाले के हाथ में नप चेयरमैन की कमान आने से जहां परिजन भी हैरान है वहीं शहर वासियों में उत्सुकता नजर आ रही हैं। कुलदीप की माता सुरती देवी का कहना है कि उन्हें तो आज ही चेयरमैन बनने के बाद किसी ने घर आकर बताया कि कुलदीप प्रधान बन गया हें। उन्होंने बताया कि सात माह पहले कुलदीप की बेटी जानकी ने उनके घर जन्म लिया था उसके बाद घर में खुशिया ही खुशिया आ रही हैं। इस बारे में नवनिर्वाचित चेयरमैन कुलदीप ने बताया कि वह भले ही चेयरमैन बन गया है लेकिन वह अपना कामधंधा जारी रखते हुए शहरवासियों व वार्ड के विकास कार्यों में सुभाष बराला के सहयोग से अपना योगदान देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.