Move to Jagran APP

टोहाना की दो सरकारी स्कूलों ने बचा ली लाज

संवाद सूत्र, समैन: टोहाना खंड के दो गांव गाजूवाला व अमानी के सरकारी स्कूल के परीक्षा परिणाम में अपने

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 05:53 PM (IST)
टोहाना की दो सरकारी स्कूलों ने बचा ली लाज

संवाद सूत्र, समैन: टोहाना खंड के दो गांव गाजूवाला व अमानी के सरकारी स्कूल के परीक्षा परिणाम में अपने खंड की लाज बचाते रहे है। खंड के इन दो स्कूल में आपसी प्रतिस्पर्धा इतनी अधिक बढ़ गई है खंड के अन्य सरकारी स्कूल इन दोनों के आगे बौने साबित होने लगे हैं। हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी के दसवीं व बारहवीं कक्षा के खराब परीक्षा परिणाम में इन दो स्कूलों का परिक्षा परिणाम सुकून देने वाला रहा है। वैसे तो खण्ड के एक-दो ओर सरकारी स्कूल का परिक्षा परिणाम भी ठीक रहा है। लेकिन इन दोनों ही स्कूलों ने कुछ हटकर परिक्षा परिणाम दिया है।

loksabha election banner

गांव गाजूवाला के सरकारी स्कूल ने जहां दसवीं कक्षा में बेहतर परीक्षा परिणाम दिया है,वहीं गांव अमानी के राजकीय वरिष्ठ मा.विद्यालय ने बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में नया कीर्तिमान स्थापित कर टोहाना खंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इससे पहले भी गांव गाजूवाला के सरकारी स्कूल ने वर्ष 2009 में आठवीं कक्षा की बोर्ड परिक्षा परिणाम में राज्य भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। वर्ष 2000 से लेकर अब तक स्कूल ने बोर्ड परिक्षा परिणाम में कई कीर्तिमान स्थापित किए है। गांव अमानी के राजकीय वरिष्ठ मा.विद्यालय ने भी बारहवीं का परिक्षा परिणाम लगभग 90फीसदी रहा है। गांव गाजूवाला के स्कूल ¨प्रपिल जय¨सह गोदारा व अमानी के स्कूल ¨प्रसिपल रघुबीर ¨सह नैन ने परिक्षा परिणाम पर अपनी खुशी जताते हुए इसका श्रेय अध्यापकों की पूरी टीम व बच्चों को दिया है।

गाजूवाला के स्कूल ¨प्रसिपल जय ¨सह गोदारा ने बताया कि इस बार दसवीं कक्षा में 89 छात्रों में 70 छात्र उतीर्ण हुए है। रविन्द्र पुत्र गुरमेल ¨सह ने 485 अंक प्राप्त करके जिलेभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा छात्रा रीना, जरीना व अंकिता ने भी 400 से अधिक अंक प्राप्त करके अपने स्कूल के परिक्षा परिणाम को चार-चांद लगाए है। स्कूल के 42 छात्र-छात्राओं ने 70 फीसदी से अधिक हासिल किए। टोहाना खंड के गांव अमानी के सरकारी स्कूल में इस बार बारहवीं कक्षा में 64 में से 57 छात्र उर्तीर्ण हुए। विद्यालय का परिक्षा परिणाम 89.06 प्रतिशत रहा है, जोकि जिला फतेहाबाद के सरकारी स्कूलों में बेहतर बताया गया है। विद्यालय की छात्रा गिद्रर ने कला संकाय में 445 अंकों के साथ व कॉमर्स संकाय से हरप्रीत 434 अंक प्राप्त करके दूसरे स्थान पर रही।

दोनों स्कूलों के बेहत्तर परिक्षा परिणाम पर अपनी खुशी जताते हुए दूसरों स्कूलों के अध्यापकों ने भी गाजूवाला व अमानी के सरकारी स्कूल के अध्यापकों व बच्चों को बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.