Move to Jagran APP

हांसपुर चौकी पुलिस ने घर में घुसकर पीटा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: पुलिस की ज्यादती से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। हांसपुर चौकी के कर्मचा

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 05:08 PM (IST)
हांसपुर चौकी पुलिस ने घर में घुसकर पीटा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: पुलिस की ज्यादती से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। हांसपुर चौकी के कर्मचारियों पर आरोप है कि उन्होंने एक परिवार को घर में घुसकर पीटा। एक युवक का कुछ महीने पहले टांग का आपरेशन हुआ था। उसका आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने उसे घसीटकर गाड़ी में डालने का प्रयास किया। वहीं महिलाओं ने भी पुलिस कर्मियों पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। इनमें घायल मनजीत कुमार को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में भर्ती मनजीत व मौके पर मौजूद उसकी मां कृष्णा देवी व पत्नी ऊषा रानी ने बताया कि मनजीत के चाचा से ग्राम पंचायत ने गांव में गुरुद्वारा बनाने के लिए 14 मरले जमीन ली है। इस जमीन की खरीद के संबंध में दोनों पक्षों के बीच लिखित करार हुआ है। अब लालचंद का ग्राम पंचायत के साथ विवाद है, जिसमें उनका कोई लेनदेन नहीं है। मगर लालचंद उनके परिवार का सदस्य है, इसलिए बातचीत के लिए साथ चलना पड़ता है। उस विवाद के चलते ग्राम पंचायत की तरफ से सरपंच हर¨जद्र ¨सह ने हांसपुर चौकी में शिकायत दे दी। हालांकि यह मामला जमीनी विवाद से जुड़ा है और दोनों पक्षों को कोर्ट में जाने का अधिकार है। मगर इस मामले में हांसपुर चौकी ने नाजायज रूप से दखलअंदाजी करते हुए उन्हें चौकी में आने के लिए कहा। उन्होंने साफ कह दिया कि हमारा इस मामले में कोई लेनादेना ही नहीं, इसलिए हम चौकी में नहीं आएंगे। मनजीत का कुछ महीने पहले टांग का आपरेशन हुआ था। इस वजह से वह चलने फिरने की स्थिति में नहीं। मगर रविवार सुबह करीब 11 बजे हांसपुर चौकी से एएसआई पूर्ण चंद व जागीर ¨सह अपने साथ एक अन्य पुलिस कर्मी को साथ लेकर घर आ पहुंचे। आकर बोले, पुलिस आदेश न मानने की हिम्मत कैसे हुई। इतना कहकर मनजीत के साथ मारपीट करने लगे। मनजीत की मां व पत्नी ने बताया कि उन्होंने बीच बचाव की कोशिश की तो उनसे भी मारपीट की। उक्त लोग कह रहे थे कि इसकी टांग ठीक नहीं है तो हम चौकी में ले जाकर खुद ठीक कर देंगे। इसके बाद धमकी देकर चले गए कि यदि कहीं शिकायत दी तो परिणाम ठीक नहीं होंगे। उनका आरोप है कि यह कार्रवाई पुलिस ने सरपंच के कहने पर की है।

loksabha election banner

-------------------

मेरा कोई झगड़ा नहीं: सरपंच

गांव बनावाली के सरपंच हर¨जद्र ¨सह का कहना है कि उनका लालचंद या उनके परिवार से कोई झगड़ा नहीं है। सारा विवाद गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी के साथ है। कमेटी की तरफ से ही शिकायत दी गई है। यदि मुझ पर कोई आरोप है तो वह बेबुनियाद है। वैसे भी मेरे कहने पर पुलिस क्यों किसी से मारपीट करेगी।

--------------------

हमने वीडियो बना रखी है: चौकी इंचार्ज

हांसपुर चौकी इंचार्ज पूर्णचंद का कहना है कि हमने मौके की वीडियो बना रखी है। उसमें पता चल रहा है कि गलती किसकी थी। सच्चाई तो ये है कि उक्त लोगों ने पुलिस के साथ गलत व्यवहार किया। गांव के मौजिज लोगों ने शिकायत दे रखी है कि उक्त लोगों ने जमीन देकर साढ़े आठ लाख रुपये ले लिए। लेकिन अब कब्जा देने से इंकार कर रहे हैं। इसी शिकायत को लेकर हमने दोनों पक्षों को थाने में बुलाया था। मगर इन लोगों ने तो पंचायत में आने से ही मना कर दिया। इसलिए हम लेने गए थे। मारपीट के आरोप बेबुनियाद हैं। हमने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को भी दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.