Move to Jagran APP

बीएसएनएल एक्सचेंज में लगी आग, 14 घंटे ठप रहीं सेवाएं

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: शनिवार रात को बीएसएनएल एक्सचेंज में आ लगने से सभी प्रकार की सेवाएं बंद

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 04:58 PM (IST)
बीएसएनएल एक्सचेंज में लगी आग, 14 घंटे ठप रहीं सेवाएं

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

loksabha election banner

शनिवार रात को बीएसएनएल एक्सचेंज में आ लगने से सभी प्रकार की सेवाएं बंद हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाडि़या मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वहीं रविवार दोपहर बाद े12 बजे सेवाएं शुरू हो सकी। वहीं 1 बजे फिर से ब्रॉडबैंड की सेवाएं बंद हो गई जो देर शाम तक शुरू नहीं हो पाई। इस आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही देर रात डीजीएम व जीएम भी मौके का मुआयाना किया। इस आगजनी से 15 लाख रुपये का नुकसान होना बताया गया है।

शनिवार रात करीब 10 बजे तेज आंधी आई। इसी दौरान बीएसएनएल के प्रथम मंजिल पर आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही कर्मचारियों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग की दो गाडि़या मौके पर पहुंची। उन्होंने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आगजनी से बीएसएनएल की सारी सेवाएं बंद हो गई। रात होने के कारण लोगों को कुछ दिक्कत नहीं हुई। लेकिन सुबह तब सेवाएं शुरू न होने पर लोगों को दूसरी कंपनी के मोबाइलों का सहारा लेना पड़ा। करीब 12 बजे अधिकारियों व कर्मचारियों ने किसी तरह मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी। लेकिन 1 बजे फिर से शहर में ब्रॉडबैंड सेवाएं ठप हो गई। इससे लोगों का कामकाज

प्रभावित हुआ। देर रात आगजनी की सूचना मिलते ही हिसार से डीजीएम व जीएम ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और जांच के आदेश दिये है।

---------------------

शार्ट सर्किट से लगी आग

बीएसएनएल में तैनात कर्मचारियों ने बताया आंधी आने के कुछ देर बाद ही उन्हें प्रथम मंजिल पर धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। इस घटना की जानकारी उन्होंने उच्चाधिकारियों को देने के साथ ही दमकल विभाग को दी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दो गाडि़या मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। देर रात ही डीजीएम ने भी निरीक्षण किया।

---------------------------

15 लाख रुपये का हो गया नुकसान

बीएसएनएल में काम कर रहे कर्मचारियों की माने तो इस आगजनी में बीएसएनएल को करीब 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। एक बॉक्स पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। इसी बॉक्स के सहारे ही सेवाएं सुचारू चल रही थी। वहीं इस आगजनी से बि¨ल्डग के शीशे व अन्य सामान भी जलकर राख हो गया। अगर समय रहते इस आगजनी पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना घट सकती थी।

-----------------------

उपभोक्ता हुए परेशान

एक्सचेंज में आग लगने से बीएसएनएल की सारी सेवाएं बंद होने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी। शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे सेवाएं बंद रही तो रविवार सुबह 12 बजे तक बाधित रही। 12 बजे के बाद कर्मचारियों व अधिकारियों ने किसी तरह सेवांए शुरू कर दी। लेकिन 1 बजे फिर से ब्रॉडबैंड की सेवाएं बंद हो गई जो देर शाम तक रही। सेवाएं बंद होने से उपभोक्ताओं को दूसरी मोबाइल कंपनियों का सहारा लिया गया। फतेहाबाद व आस पास के गांवों में बीएसएनएल के करीब 18 हजार उपभोक्ता है। वहीं शहर में 1500 उपभोक्ताओं ने ब्रॉडबैंड लगवा रखा है। सेवाएं बंद होने से इन उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

--------------------------

मीडिया से कनी काटते नजर आये अधिकारी

जब मीडिया कर्मी आग लगने की घटना की कवरेज करने गये तो कर्मचारियों से लेकर अधिकारी कनी काटते हुए नजर आये। किसी भी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। वहीं जब घटना स्थल पर जीएम ने मौके का मुआयाना कर रहे थे तो उन्होंने भी किसी प्रकार की जानकारी देने से मना कर दिया है। बीएसएनएल के अधिकारी सही आकड़ा नहीं बता रहे ताकि उनकी किरकरी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.