Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों की संख्या 42 से 44 हुई

संवाद सूत्र, टोहाना: नगर परिषद चुनाव के लिए सहायक रिटर्निग अधिकारी एवं तहसीलदार ने मतदान केंद्रों की

By Edited By: Published: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)
मतदान केंद्रों की संख्या 42 से 44 हुई

संवाद सूत्र, टोहाना: नगर परिषद चुनाव के लिए सहायक रिटर्निग अधिकारी एवं तहसीलदार ने मतदान केंद्रों की सूची प्रकाशित करते हुए इसे सभी वार्डो में चस्पा करवा दिया है। यहां मतदान केंद्रों की संख्या को 42 से बढ़ाकर 44 किया गया है।

loksabha election banner

सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार नवदीप नैन ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नप चुनाव के लिए विभिन्न वार्डो में

मतदान केंद्रों के सर्वे के बाद इनकी सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। सभी वार्डो में मुख्य स्थानों पर सूचियां चस्पा करवा दी गई हैं। उन्होंने बताया कि पहले मतदान केंद्रों की संख्या 42 थी लेकिन दो बूथों पर एवरेज से अधिक मतदाता होने के कारण दो अतिरिक्त बूथ बनाए गए हैं। अब टोहाना नगर परिषद के चुनाव के लिए 44 मतदान केंद्र होंगे।

--------------

ये बनाए गए मतदान केंद्र

वार्ड 1 के लिए आइटीआइ के नए भवन में तथा वार्ड 2 के लिए आइटीआइ के पुराने भवन में दो-दो मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वार्ड 3 व 4 के लिए राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 2-2 मतदान केंद्र, वार्ड 5 के लिए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 6 के लिए राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पुराने भवन में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 7 के लिए बीडीपीओ कार्यालय में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 8 के लिए बीडीपीओ कार्यालय में 1 मतदान केंद्र, वार्ड 9 के लिए नगर परिषद कार्यालय में 2 तथा वार्ड 10 के लिए आर्यन प्राथमिक विद्यालय तथा आर्यन उच्च विद्यालय में दो मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वार्ड 11 के लिए नगर परिषद कार्यालय में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 12 के लिए डांगरा रोड स्थित केएम सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 13, 14 व 15 के लिए इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय में 2-2 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसी प्रकार वार्ड 16 के लिए श्री दुर्गा महिला वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 17 के लिए दमकौरा रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 1 मतदान केंद्र, वार्ड 18 के लिए शिवा गली स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 19 के लिए राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 20 के लिए पुरानी तहसील कार्यालय में 2 मतदान केंद्र बनाये गये है। वार्ड 21 के लिए नेहरू पार्क स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में 2 मतदान केंद्र, वार्ड 22 के लिए महाराजा अग्रसेन वरिष्ठ विद्यालय में 2 मतदान केंद्र तथा वार्ड 23 के लिए पुरानी अनाज मंडी स्थित राजकीय स्कूल में 2 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

---------------------

45516 मतदाता डालेंगे वोट

सहायक रिटर्निंग अधिकारी नवदीप नैन ने मतदान केंद्रों के भवन, क्षेत्रफल, वार्ड का एरिया, मतदाताओं की संख्या और मतदान के लिए मतदाताओं द्वारा तय की जाने वाली अधिकतम दूरी जैसे निर्धारित मानकों सहित मतदान केंद्रों की सूची जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त को भेजने के अलावा इसे सभी वार्डों के प्रमुख स्थानों पर चस्पा करवाया है। उन्होंने बताया कि टोहाना के कुल 45516 मतदाताओं के लिए 44 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसके अनुसार प्रत्येक मतदान केंद्र पर 1034 मतदाताओं की संख्या आती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.