Move to Jagran APP

दूसरी खेप में पहुंची 640 ¨क्वटल दाल

संवाद सूत्र, टोहाना: जाखल व टोहाना में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से बंटने के लिए चना दाल की

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 01:35 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 01:35 AM (IST)
दूसरी खेप में पहुंची 640 ¨क्वटल दाल

संवाद सूत्र, टोहाना: जाखल व टोहाना में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से बंटने के लिए चना दाल की दूसरी खेप में 640 क्िवटल चना दाल कॉंफेड गोदाम पहुंची। एसडीएम डॉ. जेके आभीर ने एएफएसओ मुरारी लाल ¨सगला व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में गोदाम पहुंचकर दाल की गुणवत्ता का सैंपल के साथ मिलान किया। उन्होंने इसका वजन, दाने के आकार व नमी आदि विभिन्न पैमानों के आधार पर इसकी गुणवत्ता की जांच की। उन्होंने खाद्यापूर्ति विभाग के अधिकारियों को दाल का वितरण यथाशीघ्र करवाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

एसडीएम डॉ. जेके आभीर ने बताया कि उपमंडल टोहाना में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से बांटने के लिए दो खेपों में कुल 1090 ¨क्वटल चना दाल आई है। इसकी पहली खेप में आई 450 ¨क्वटल चना दाल का वितरण कार्य डिपो के माध्यम से करवाया जा रहा है। एसडीएम ने दाल की गुणवत्ता, नमी व दाने के आकार का निरीक्षण किया और इसकी गुणवत्ता के प्रति संतोष व्यक्त किया।

------------

तीन माह की एक साथ मिलेगी दाल

एसडीएम ने बताया कि उपमंडल में तीन माह की दाल एक साथ वितरित की जा रही है। बीपीएल व अंत्योदय अन्न योजना के तहत आने वाले प्रत्येक परिवार को 2.5 किलो प्रति माह की दर से तीन माह की 7.5 किलोग्राम दाल दी जाएगी। चना दाल 20 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से वितरित की जाएगी। उन्होंने खाद्यापूर्ति विभाग को दाल का वितरण शीघ्र करवाने को कहा।

------------

सभी डिपो को भेजी जाएगी दाल

सहायक खाद्यापूर्ति अधिकारी मुरारी लाल ¨सगला ने कहा कि पहले आई दाल को डिपो में भेजा जा चुका है। मंगलवार को पहुंची दाल को भी अगले दो दिनों में डिपो में भेज दिया जाएगा जहां से इसका वितरण शुरू करवा दिया जाएगा। इस मौके पर उप-निरीक्षक रिछपाल ¨सह व स्टोर इंचार्ज संजीव ¨सगला सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.