Move to Jagran APP

बरवाला समाधान से बढ़ा बराला का कद

राकेश सिहाग, फतेहाबाद : कानून को ताक पर रखने वाले रामपाल की गिरफ्तारी कई मायनों में अहम थी जिनमें खा

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 02:50 AM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 02:50 AM (IST)
बरवाला समाधान से बढ़ा बराला का कद

राकेश सिहाग, फतेहाबाद : कानून को ताक पर रखने वाले रामपाल की गिरफ्तारी कई मायनों में अहम थी जिनमें खासतौर पर सरकार के लिए भी। क्योंकि बरवाला में एक पखवाड़े तक चले विवाद को समाधान करना नवगठित भाजपा सरकार के लिए बड़ी चुनौती था जिसे स्वयं मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भी माना। ऐसे में इस चुनौती से निपटने के लिए सरकार ने अहम जिम्मेदारी लगाई फतेहाबाद जिले के अंतर्गत पड़ने वाले टोहाना हलके के विधायक सुभाष बराला की। मौजूदा समय में सत्तारूढ़ भाजपा के प्रदेश महामंत्री बराला ने सूझबूझ व सांगठनिक कौशल की बदौलत सतलोक आश्रम के संचालक बाबा रामपाल को सरेंडर करने के लिए राजी कर लिया। इससे बड़ी हिंसक घटना होने से टल गई। इस प्रकार विकट घड़ी में सरकार की किरकरी होने से बचाने में अहम भूमिका निभाने वाले बराला का कद बढ़ना स्वााविक है। भाजपा के मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास के मंत्री बनने के बाद से नए प्रधान के तौर पर भी बराला प्रबल दावेदार हैं। इसलिए बरवाला प्रकरण में सरकार की सफलता में अहम भूमिका निभाने के चलते बराला के प्रधानगी का दावा मजबूत हुआ है। राजनीतिक गलियारों में बराला के प्रधान बनने की संभावनाओं पर अब एक बार फिर भी चर्चा चल पड़ी है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बरवाला विवाद में एक दिन पुलिस बल प्रयोग करते ही विपक्ष ने सरकार को निशाने पर लेते हुए अनुभवहीन कहना शुरू कर दिया था मगर बराला ने खुद के साथ ही सरकार को भी जिम्मेदार होना सिद्ध किया। बता दें कि बराला को पार्टी में संगठन का लंबा अनुभव है। संघ के साथ ही मोदी की फेवरेट लिस्ट में उनका नाम है। मोदी ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पटेल की प्रतिमा के लिए लौह संग्रहण का हरियाणा संयोजक बराला को ही बनाया था तो पार्टी के किसान प्रकोष्ठ व युवा इकाई के प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। हरियाणा में मुख्य विपक्षी दल इनेलो के गृहक्षेत्र सिरसा लोकसभा क्षेत्र की नौ सीटों में से एकमात्र भाजपा विधायक के तौर पर बराला होने के चलते भी पावरफुल बनाना जरूरी समझा जा रहा है। टोहाना से पूर्व में मंत्री रहे परमवीर को हराना भी बराला के लिए प्लस प्वाईट है। वहीं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर भी सिरसा लोकसभा क्षेत्र से आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.