Move to Jagran APP

झमाझम बरसे बदरा, लबालब हुई सड़कें

By Edited By: Published: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
झमाझम बरसे बदरा, लबालब हुई सड़कें

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शहर में बृहस्पतिवार रात से शुक्रवार दोपहर तक झमाझम बरसात हुई। इससे शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया, लेकिन इस बरसात से किसानों को फायदा होने की जगह नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि इस बरसात के साथ आई तेज हवा से उनके नरमे की फसल बिछ गई है। वहीं शहरवासियों को इससे परेशानी हुई है। शहर की गलियों में जमा हुए पानी के कारण शहरवासियों को आवागमन में परेशानी हुई। दुकानदार परेशान हुए, क्योंकि जहां गंदा पानी उनकी दुकानों में भर गया, वहीं इस दौरान ग्राहकों की भीड़ भी काफी कम आई।

loksabha election banner

शहर में थोड़ी सी बरसात होने पर जलभराव हो जाता है। इसकी निकासी के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से पुख्ता इंतजाम नहीं है, जिसकी इस बरसात ने पोल खोल दी है। शहर की सीवरेज लाइन जगह-जगह ओवरफ्लों हो गए, जिससे शहर का माहौल दुर्गधमय बन गया।

बॉक्स ----

दुकान की विक्रय दर पर पड़ा प्रतिकूल प्रभाव

भट्टू रोड के एक दुकानदार रतन लाल ने बताया कि बारिश के कारण उनकी दुकान की विक्रय दर पर काफी प्रभाव पड़ा है। बारिश के कारण उनकी दुकानों के सामने पानी इकट्ठा हो गया है, जिसके चलते ग्राहक दुकान से सामान लेने नहीं आए।

बॉक्स ----

पानी निकासी का नहीं उचित प्रबंध

शहर वासी जोगिंद्र कुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसकी दुकान के सामने गंदा पानी जमा हुआ पड़ा है। जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। इस कारण उसकी दैनिक आय पर भी प्रतिकूल पर असर पड़ रहा है।

बॉक्स ----

बीमारियां फैलने की बढ़ी आशंका

शहरवासी राजकुमार का कहना है बारिश के कारण शहर में कई जगहों में पानी इकट्ठा हो गया है। इससे लोगों का आनेजाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गंदगी के कारण बीमारिया फैलने का खतरा भी बना हुआ है। बारिश अगर नहीं रोकी तो उनकी समस्या और बढ़ सकती है।

बाक्स ----

यहां के हालात हुए ज्यादा खराब

शहर में लालबत्ती चौक, भट्टू रोड, थाना रोड, जवाहर चौक , रतिया गेट, धर्मशाला रोड, बस स्टेड में जल भराव काफी ज्यादा रहा जिसके चलते जन-जीवन प्रभावित हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.