Move to Jagran APP

पिस्तौल की नोक पर लूट

By Edited By: Published: Fri, 05 Sep 2014 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 05 Sep 2014 10:27 PM (IST)
पिस्तौल की नोक पर लूट

संवाद सूत्र, टोहाना : टोहाना उपमंडल के गांव समैन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा के आने का कार्यक्रम था। लेकिन कार्यक्रम से पहली रात टोहाना में लूट की वारदात हुई। घटना टोहाना-हिसार मार्ग पर बड़े बिजली घर के सामने हुई। बृहस्पतिवार की रात्रि एक दुकानदार से पिस्तौल की नोक पर अज्ञात युवकों ने 85 हजार रुपये की नकदी लूट लिये और घायल कर दिया। इसे टोहाना के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

loksabha election banner

दरअसल, टोहाना से 2 किलोमीटर की दूरी पर कृषिमंत्री की कोठी के सामने गाव कमालवाला के बलवंत सिंह की दुकान किसान पाईप स्टोर है। बलवंत सिंह रात्रि को अपनी दुकान बंद करने के बाद पैराडाइज पैलेस के सामने स्थित अपने मामा नसीब सिंह के घर से सवा दस बजे के लगभग अपनी रिटज कार से रवाना हुआ था। जैसे ही उसने अपनी गाड़ी बड़े बिजली घर के सामने नरवाना मोड़ की ओर घुमाई तो वहा एक अन्य कार के पास खड़े युवक ने उसे हाथ का इशारा कर धमतान जाने का रास्ते बारे पूछताछ की। कार रुकते ही देखते ही देखते वह बलवंत के साथ वाली सीट पर बैठ गया और कान पर पिस्तौल तान दी। तभी अन्य कार में सवार होकर दो युवक भी बलवंत की कार में पीछे बैठ गए और तीनों ने उसपर पिस्तौल तान दी। मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए।

------------

कार में साथ बैठ माइनर के पास ले गये लुटेरे

बताया गया है कि लुटेरे उसे पिस्तौल की नोक पर गाव कमालवाला से आगे समैन माइनर के पास ले गए जहा उन्होंने बलवंत सिंह से पिस्तौल की नोक पर उसके पास से 85 हजार रुपये की नकदी लूट ली।

-----------

पिस्तौल छिनने लगा तो देशी कट्टे से कर दिया वार

घायल दुकानदार के अनुसार जब लुटेरों ने उसे गाड़ी में से उतरकर पीछे वाली सीट पर बैठने को कहा। वह गाड़ी से उतर उन दोनों के हाथ से पिस्तौल छीननी चाही लेकिन छीना झपटी के चलते तीसरे युवक ने उसके सिर पर देसी कट्टे से वार कर दिया। इससे उसके सिर से खून बहने लगा। वह सड़क से नीचे लगभग सात फुट गहरे गड्ढे में जा गिरा। जबकि लुटेरे कार की चाबी लेकर फरार हो गए।

----------

सूचना पाकर पहुंचे परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया

जैसे-तैसे बलवंत ने अपने आप को संभाला और दूसरे मोबाइल की सहायता से अपने भाई अजीत को इस मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही बलवंत का भाई अजीत सिंह एवं अन्य परिजन भी मौके पर पहुचे। उन्होंने घायल बलवंत को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया। जहा चिकित्सकों ने उसकी जाच कर प्राथमिक उपचार शुरू कर शहर पुलिस को इस घटना बारे सूचित किया।

----------

रात को ही मौके पर गई पुलिस

पुलिस की पीसीआर ने देर रात्रि को मौके का मुआयना किया। वहीं बलवंत एवं उसके परिजनों से पूछताछ भी की। मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने नरवाना मोड़ के समीप शराब के ठेके पर तैनात कर्मचारियों से भी पूछताछ की लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस इसे आपसी रजिश में हुए झगड़े के एंगल से देख रही है।

--------------

बॉक्स : नाका भी लगा हुआ था

गौरतलब है कि नरवाना मोड़ बड़े बिजली घर के सामने स्थित है। इस प्वाईट पर पुलिस का नाका भी बना हुआ था। यही नहीं 5 सितम्बर को मुख्यमंत्री के समैन आगमन का कार्यक्रम भी निर्धारित था। इसके बावजूद यहां न कोई सख्ती थी, न ही नाके पर कोई पुलिसकर्मियों की तैनाती।

-----------

कुछ माह पूर्व डीएसपी के औचक निरीक्षण में नाके पर सोया मिला था हवलदार

कुछ माह पूर्व डीएसपी जगदीश काजला ने नाइट आपरेशन के दौरान इसी नाके पर ड्यूटी के समय सोए पड़े एक हवलदार को तुरत प्रभाव से निलंबित कर दिया था। वहा के दुकानदारों ने बताया कि इस नाके को लगभग एक माह पूर्व हटा दिया गया था। उसके बाद यहा से दिन-रात बेरोकटोक लोगों का आना-जाना रहता है।

---------------

नाके पर नहीं थे पुलिसकर्मी : एसएचओ

इस बारे में शहर थाना प्रभारी रोहताश कुमार ने बताया कि शहर की सीमाओं पर लगाए गए नाकों पर फतेहाबाद से अतिरिक्त फोर्स लगाई हुई थी। लेकिन उसके जाने के बाद मुलाजमों की कमी के कारण नाके पर कर्मचारियों को नहीं लगाया गया था।

----------------

बॉक्स: पुलिस ने नहीं की नाकेबंदी, लापरवाही के आरोप

लूट की वारदात में घायल बलवंत के पिता चंद्रभान ने आरोप लगाया कि रात्रि को पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस ने शहर की नाकेबंदी नहीं की। अगर सूचना के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आती और नाकेबंदी की होती तो शायद आरोपियों को पकड़ भी लेते।

---------------

बॉक्स ::: एक साल पहले हुई कार लूट के बारे में नहीं लगा पाया अभी सुराग

पुन्नी थ्रेशर के मालिक बंत सिंह पुन्नी की इसी मार्ग पर 21 जुलाई 2013 को अज्ञात लुटेरे कार छीन कर ले गए थे। लेकिन एक साल से ऊपर होने के बाद भी पुलिस लुटेरों का पता लगाने में विफल रही।

-------------

बॉक्स :: शहरवासियों ने जताया रोष

हरियाणा व्यापार मंडल के चेयरमैन सुभाष गोयल, प्रधान संजय रेवड़ी एवं हरियाणा प्रदेश व्यपार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र ठकराल ने दुकानदार बलवंत के साथ हुई लूटपाट की वारदात की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को रात्रि गश्त के साथ-साथ शहर की सीमा पर पुलिस तैनात करने की माग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.