Move to Jagran APP

इजन का पॉवर फेल होने से छिदवाड़ा एक्सप्रेस टोहाना में दो घटे खड़ी रही

By Edited By: Published: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
इजन का पॉवर फेल होने से छिदवाड़ा एक्सप्रेस टोहाना में दो घटे खड़ी रही

संवाद सूत्र, टोहाना : फिरोजपुर से सराय रोहिल्ला को जाने वाली छिदवाड़ा एक्सप्रेस गाड़ी के इजन का पॉवर फेल होने से शुक्रवार को गाड़ी टोहाना से दो घटे देरी से रवाना हुई। इससे यात्रियों को अन्य गाड़ियों में सवार होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना होना पड़ा। वहीं इस गाड़ी के कारण अन्य गाड़िया भी प्रभावित हुई।

loksabha election banner

फिरोजपुर से सराय रोहिल्ला को जाने वाली छिदवाड़ा एक्सप्रेस गाड़ी शुक्रवार को अपने निर्धारित समय प्रात: 8 बजकर 18 मिनट पर टोहाना के रेलवे स्टेशन पर पहुची थी। जैसे ही वह अपने गंतव्य स्थान की ओर रवाना हुई तो माल गोदाम से आगे एडवास स्टार्टर से पूर्व गाड़ी के इजन का पॉवर फेल होने से गाड़ी रूक थम गई। गाड़ी के चालक ने इजन की जाच-पड़ताल करने के बाद पाया कि पानी के टैंक के लीकेज होने से पॉवर फेल हुआ है। उसने पॉवर को चालू करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाया। जिस पर गाड़ी के गार्ड ने टोहाना के रेलवे स्टेशन मास्टर को सूचित किया। जबकि जाखल रेलवे जंक्शन पर सूचित कर एक अन्य पॉवर इजन मंगवाया जोकि लगभग एक घटे बाद टोहाना पहुचा, जिससे गाड़ी को वापस टोहाना रेलवे स्टेशन पर पहुचाया। इस दौरान लगभग दो घटे के बाद छिदवाड़ा एक्सप्रेस गाड़ी अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई।

-------------------

ये गाड़ियां हुई लेट

छिदवाड़ा एक्सप्रेस गाड़ी के इजन की पॉवर फेल होने से गाड़िया देरी से पहुंची। पॉवर फेल होने से जहा छिदवाड़ा एक्सप्रेस दो घटे देरी से रवाना हुई। वहीं फिरोजपुर से मुम्बई जाने वाली जनता एक्सप्रेस गाड़ी को जाखल रोकना पड़ा। इससे वह भी पौना घटा देरी से मुम्बई को रवाना हुई। इसके अलावा जम्मू से मंगलूर जाने वाली जम्मूतवी एक्सप्रेस गाड़ी भी प्रभावित हुई।

---------------

जनता एक्सप्रेस से हुए सवार

छिदवाड़ा एक्सप्रेस गाड़ी का इजन पॉवर फेल होने के बाद अनेक यात्री गाड़ी से उतर पैदल वापस रेलवे स्टेशन पर पहुचे। उन्होंने कुछ समय बाद पहुची जनता एक्सप्रेस गाड़ी में सवार होकर अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुए।

----------------

नहीं की गई थी इजन की जाच

जब भी कोई ट्रेन रवाना होती है तो उसके इजन की जाच की जाती है। लेकिन इस एक्सप्रेस गाड़ी की जाच तक नहीं की गई। अचानक इजन का पॉवर फेल होना कोई मामूली बात नहीं है। अगर कहीं गाड़ी बीच में पॉवर फेल हो जाता है तो सैकड़ों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता।

----------------------

जाखल से इजन मंगवाकर किया रवाना

टोहाना स्टेशन मास्टर एमएल मीणा ने बताया कि गाड़ी का पॉवर इंजन फेल हो गया था। गाड़ी स्टेशन से कुछ ही दूरी पर गई थी। बाद में जाखल से इजन मंगवाकर गाड़ी को रवाना कर दिया गया हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.