Move to Jagran APP

पांच हजार मीटर दौड़ में ललिता ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिला शिक्षा विभाग की ओर से कराई जा रही जिलास्तरीय स्कूल

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 06:20 PM (IST)
पांच हजार मीटर दौड़ में ललिता ने मारी बाजी
पांच हजार मीटर दौड़ में ललिता ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिला शिक्षा विभाग की ओर से कराई जा रही जिलास्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिताएं सोमवार को संपन्न हो गई। प्रतियोगिता के अंतिम दिन दौड़, चक्का फेक, बैड¨मटन, शॉट पुट और लंबी कूद के मुकाबले कराए गए। अंतिम दिन के मुकाबलों में निजी और सरकारी दोनों स्कूलों के विद्यार्थियों का दबदबा रहा। बैड¨मटन के मुकाबलों में निजी स्कूल अव्वल रहे, जबकि दौड़, चक्का फेक और लंबी कूद में सरकारी स्कूलों के बच्चों ने बाजी मारी।

loksabha election banner

सोमवार को प्रतियोगिताओं की शुरुआत बैड¨मटन से हुई। लड़कों के अंडर-14 आयु वर्ग में एपीजे स्कूल पहले और डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर49 दूसरे स्थान पर रहा। लड़कियों के वर्ग में मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-14 पहले, विद्यामंदिर पब्लिक स्कूल दूसरे स्थान पर काबिज हुआ। अंडर-15 लड़कों में मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की टीम और लड़कियों में एमवीएन स्कूल सेक्टर-17 की टीम पहले स्थान पर रही। वहीं डीएवी सेक्टर-37 की टीम दोनों वर्गों में पहले स्थान पर रही। इसके अलावा अंडर-19 लड़कों के वर्ग में डीएवी स्कूल की टीम ने और लड़कियों में एमवीएन अरावली हिल्स ने पहला स्थान हासिल किया। इसके बाद अंडर-19 लड़कों की सर्कल कबड्डी में राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फिरोजकलां ने पहला और तरूण विद्या निकेतन पल्ला ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा अंडर-17 वर्ग में एनआईटी पांच स्थित राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टीम ने पहला और अंडर-19 के बाद 17 वर्ग में भी तरूण विद्या निकेतन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों की अंडर-14 आयु वर्ग की 100 मीटर दौड़ में एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल की तन्नू पहले, डीपीएस सेक्टर-19 की पारूल दूसरे स्थान पर काबिज हुई। 200 मीटर दौड़ में सेंट एंथोनी स्कूल की श्रुति ने राजकीय आदर्श स्कूल सिकरौना की परीक्षा को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर काबिज हुई। 600 मीटर दौड़ में सेंटर जोंस स्कूल की प्ररेणा ने पहला और सेंट थॉमस की वामिनी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ में एमबीएल पब्लिक स्कूल की शीतल पहले और सेंट एंथोनी स्कूल की सृष्टि दूसरे स्थान पर रही। लंबी कूद में एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल की तन्नू ने 4.13 मीटर छलांग लगाकर पहला स्थान पाया। वहीं राजकीय हाईस्कूल बल्लभगढ़ की संध्या ने 3.83 मीटर की छलांग लगाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। शॉटपुट में मेघा डीपीएस स्कूल बल्लभगढ़ ने पहला, डीपीएस सेक्टर-19 की यश्वी ने दूसरा स्थान हासिल किया। चक्का फेक में श्रुति ने पहला और मेघा ने दूसरा स्थान पाया। वहीं लड़कियों की तीन हजार मीटर में कर्मभूमि पब्लिक पहला और राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली की पल्लवी दूसरे स्थान पर रही। पांच हजार मीटर में जुन्हेड़ा गांव के सरकारी स्कूल की लड़कियों ने बाजी मारी। ललिता पहले और दिव्या दूसरे स्थान पर रही। इसके अलावा पांच हजार मीटर की पैदल दौड़ में कर्मभूमि पब्लिक स्कूल की काजल पहले और अंजलि दूसरे स्थान पर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.