Move to Jagran APP

सुझाव-शिकायतें

दुकानों के सामने फैले कूड़े से दुकानदार परेशान राष्ट्रीय राजमार्ग से बस अड्डा मार्केट व पंचायत भ

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 04:41 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 04:41 PM (IST)
सुझाव-शिकायतें
सुझाव-शिकायतें

दुकानों के सामने फैले कूड़े से दुकानदार परेशान

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग से बस अड्डा मार्केट व पंचायत भवन को जाने वाली सड़क के साथ बनी दुकानों के समाने सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। सफाई न होने से दुकानों के सामने गंदगी के ढेर पड़े हैं। हवा चलने पर गंदगी उड़कर दुकानों के अंदर चली जाती है। जिससे दुकानदारों को परेशानी हो रही है। सफाई कर्मचारी गंदगी उठाने के लिए कहने पर झगड़ा करने को तैयार रहते हैं। निगम अधिकारी देखकर भी अनदेखी कर रहे हैं।

- सुरेश कुमार, दुकानदार।

---

मार्केट में पड़े कूड़े के ढेर से दुकानदार परेशान

सेक्टर-3 की मार्केट में सफाई कर्मचारी सफाई नहीं कर रहे हैं। मार्केट में दुकानों के सामने गंदगी के ढेर पड़े हुए है। सफाई कर्मचारी कहने के बाद भी आसपास से उठा कर लाए गए कूड़े को भी मार्केट के पास डाल जाते हैं। मना करने पर झगड़े करने को तैयार रहते हैं। गंदगी फैली होने से ग्राहक भी दुकान पर आने से हिचकिचाते हैं। जिससे दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। निगम अधिकारी शिकायत पर सुनवाई नहीं कर रहे हैं। प्रवीन दुकानदार

---

सड़क किनारे पड़ी गंदगी से लोग परेशान

सेक्टर-11 में सफाई करने वाले कर्मचारी गंदगी को लाकर सड़क किनारे डाल रहे हैं। जिससे सड़क गंदगी का डं¨पग साइट बना हुआ है। जहां से पैदल निकलने वाले लोगों को दिक्कत हो रही है। आवारा पशुओं के जमा रहने से पैदल निकलने वाले लोग सड़क से निकलने से डरते हैं। गंदगी के कारण बीमारी फैलने की भी आशंका बनी हुई है। बावजूद इसके अधिकारी देखकर भी अनदेखी कर रहे हैं। - कन्हैया लाल।

---

अधिकारियों के जवाब

सड़क पर खोदे गए गड्ढों से वाहन चालक परेशान के बारे में कमल कुमार की शिकायत

-सेक्टर-15ए स्थित विद्या मंदिर स्कूल के सामने खोदे गए गड्ढे के बारे में शिकायत मिली है। गड्ढा एक टेलीफोन कंपनी के कर्मचारी तार डालने के लिए खोद रहें है। जिसके लिए उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड लगाए हुए हैं। दो दिन में काम पूरा कर गड्ढों को भर दिया जाएगा।

- रमेश बंसल, कार्यकारी अभियंता निगम ओल्ड फरीदाबाद।

---

सामुदायिक भवन के सामने पड़े है कूड़े के ढेर के बारे में उमेश कुमार की शिकायत

-सेक्टर-15 में सामुदायिक भवन के सामने पड़े कूड़े के ढेर के बारे में शिकायत मिली है। संबंधित क्षेत्र के सफाई निरीक्षक से कहकर कूड़े के ढेर को उठवाकर सफाई करा दी जाएगी।

- अनिल मेहता, अधीक्षण अभियंता नगर निगम फरीदाबाद।

---

सड़क पर जमा पानी से कॉलोनीवासी परेशान के बारे में हरिकिशन की शिकायत

जवाहर कॉलोनी व सारन क्षेत्र में सीवर लाइन की सफाई का कार्य चल रहा है। मशीन से सफाई की जा रही है। जिसके चलते कुछ जगह सड़क पर पानी जमा है। लाइन की सफाई होने के बाद समस्या का समाधान हो जाएगा।

-अनिल मेहता, अधीक्षण अभियंता नगर निगम फरीदाबाद।

---

आप यहां पर करें फोन:

पुलिस कंट्रोल रूम- 9999150000

फायर ब्रिगेड - 2412666

महिला हेल्पलाइन- 1091

सीवर व पानी के लिए टोल फ्री- 18004190219


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.