Move to Jagran APP

स्टेडियम में तहसील खोले जाने की योजना पर लगा विराम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दैनिक जागरण की राजा नाहर ¨सह क्रिकेट स्टेडियम में तहसील खोले जाने के खिल

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 01:07 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 01:07 AM (IST)
स्टेडियम में तहसील खोले जाने 
की योजना पर लगा विराम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दैनिक जागरण की राजा नाहर ¨सह क्रिकेट स्टेडियम में तहसील खोले जाने के खिलाफ चलाई गई मुहिम धीरे-धीरे रंग ला रही है। बृहस्पतिवार को राजस्व विभाग की आयुक्त केसनी आनंद ने वीडियो कॉन्फ्रें¨सग के माध्यम से जिला उपायुक्त चंद्रशेखर से बड़खल तहसील व तीन अन्य उपतहसीलों के बारे में जानकारी ली। चंद्रशेखर ने आयुक्त से कहा कि उपतहसीलों में काम जल्द शुरू हो जाएगा, जबकि बड़खल तहसील खोले जाने की तैयारी चल रही हैं। इस पर आयुक्त ने खेल मंत्री के आदेश का हवाला देते हुए जिला उपायुक्त चंद्रशेखर से कहा कि स्टेडियम में तहसील नहीं खोली जा सकती। इससे खेल पर असर पड़ेगा। इस पर उपायुक्त ने भी उनके समक्ष अपनी बातें रखीं।

loksabha election banner

दरअसल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों की सुविधा के लिए बड़खल तहसील बनाने की घोषणा की थी, जबकि दयालपुर, गौंछी व धौज में उपतहसील बनाई जाने की भी घोषणा हुई थी। अभी तक चारों स्थानों पर काम शुरू नहीं हो सका है। इस पर प्रदेश में तहसील व उपतहसील खोले जाने की हुई घोषणाओं के बारे में राजस्व विभाग की आयुक्त केसनी आनंद ने वीडियो कॉन्फ्रें¨सग के माध्यम से जानकारी मांगी। आयुक्त ने फरीदाबाद की तीन उपतहसील और बड़खल तहसील के बारे में भी उपायुक्त से जानकारी ली। इस पर उपायुक्त ने कहा कि उपतहसील खोले जाने की तमाम तैयारियां हो चुकी हैं और एक सप्ताह में काम शुरू कर दिया जाएगा, जबकि राजा नाहर ¨सह क्रिकेट स्टेडियम मे बड़खल तहसील खोले जाने की तैयारी चल रही हैं। इस पर केसनी आनंद ने कहा कि खेल मंत्री ने आदेश दिए हुए हैं कि प्रदेश में कहीं पर भी खेल स्टेडियम में किसी भी तरह के कार्यक्रम नहीं होंगे और तहसील खोले जाने की बात तो दूर है। इस पर उपायुक्त ने कहा कि जहां आप तहसील के लिए जगह बताएंगी, वहां पर काम शुरू कराया जाएगा।

------------

खेल मंत्री ने तहसील खोले जाने से किया इनकार

स्टेडियम में तहसील खोले जाने के मामले को लेकर शहर के पूर्व रणजी खिलाड़ी संजय भाटिया, क्रिकेट प्रेमी तथा राजनीति पार्टियों से जुड़े लोग भी सक्रिय हो गए थे। इन लोगों ने सीएम ¨वडो में शिकायत की और खेल मंत्री से पत्राचार कर स्टेडियम में तहसील न खोले जाने की मांग की। इस मामले में हरियाणा फुटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सूरजपाल अम्मू भी मंत्री से मिले थे। मंत्री ने बुधवार को अंबाला में कहा था कि स्टेडियम में किसी भी सूरत में तहसील नहीं खोली जाएगी। तहसील खोलकर उनके आदेशों की अवेहलना किस आधार पर की जा रही है।

----

अगर खेल मंत्री बड़खल उपमंडल का अस्थायी कार्यालय नाहर ¨सह स्टेडियम में खोलने के पक्षधर नहीं हैं तो प्रशासन नई जगह का चयन करेगा। मगर हमने प्रशासनिक अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वे बड़खल क्षेत्र के लोगों के अनुकूल जगह का चयन करें। हमने जिला खजाना अधिकारी कार्यालय व बाल भवन की भी प्रस्तावना दी है। वैसे यह कार्यालय अस्थायी रहेगा और जहां पार्किंग जगह ज्यादा हो वहां इसे खोलना बेहतर रहेगा।

-सीमा त्रिखा,मुख्य संसदीय सचिव एवं विधायक बड़खल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.