Move to Jagran APP

करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेजा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : लंबे समय से फरार चल रहे करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले अवतार ¨सह कुकर

By Edited By: Published: Tue, 23 Aug 2016 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2016 07:21 PM (IST)
करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेजा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : लंबे समय से फरार चल रहे करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले अवतार ¨सह कुकरेजा को सोमवार की रात थाना सेंट्रल पुलिस ने सेक्टर-21 से काबू कर लिया। अवतार ¨सह की गिरफ्तारी होने का समाचार शहर में कुछ ही देर में फैल गया। पीड़ित व अवतार ¨सह कुकरेजा पक्ष के लोगों का थाने में तांता लग गया था। पुलिस ने मंगलवार की सुबह अवतार ¨सह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट पल्लवी ओझा की अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

loksabha election banner

पुलिस ने यह कार्रवाई अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के नागरिक साहिब दयाल ¨सह की शिकायत पर की है। अवतार ¨सह कुकरेजा ने वर्ष 2009 में साहिब दयाल से दो करोड़ रुपये दो महीने के लिए उधार लिए थे, लेकिन अवतार ¨सह ने तय समय पर राशि नहीं लौटाई। साहिब दयाल ¨सह ने रकम वापसी के लिए अदालत में वर्ष 2012 को रिकवरी सूट दायर कर दिया। मगर अवतार ने अदालत में एक एमओयू पेश किया था जिसमें उसने दर्शाया था कि साहिब दयाल ¨सह और उसके बीच बदरपुर बॉर्डर स्थित एक मॉल्स में 14 करोड़ रुपये की दुकानें खरीदने का सौदा तय हुआ था। इसकी एवज में साहिब दयाल को तीन करोड़ रुपये देने थे, लेकिन उन्होंने दो करोड़ रुपये ही दिए। इस आधार पर एमओयू की दी गई राशि जब्त हो गई। इसी बीच अवतार ¨सह कुकरेजा के एक दोस्त ने साहिब दयाल को बताया कि फर्जी एमओयू बनाया गया था और उस दोस्त ने साहिब को एमओयू की फोटो कॉफी सौंप दी। इसके आधार पर साहिब दयाल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में शिकायत की थी जिसके आधार पर पुलिस ने चार अप्रैल 2016 को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था, लेकिन राजनीतिक पहुंच होने के कारण अवतार ¨सह पुलिस के हाथ नहीं चढ़ रहा था। मगर पुलिस ने उसे सोमवार की रात गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि अवतार ¨सह ने पूर्व महापौर देवेंद्र भड़ाना के भी लाखों रुपये डकारे हुए थे और गोरक्षा सेवा संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष अशोक मलिक के मकान पर कब्जा कर रखा था, लेकिन उन्होंने भी मामला दर्ज कराया हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.