Move to Jagran APP

सख्ती पर क्रशर जोन के ट्रक मालिकों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एशिया के सबसे बड़े क्रशर जोन पाली-मोहब्बताबाद में बृहस्पतिवार को मालवाह

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 04:35 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 04:35 PM (IST)
सख्ती पर क्रशर जोन के ट्रक मालिकों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :

loksabha election banner

एशिया के सबसे बड़े क्रशर जोन पाली-मोहब्बताबाद में बृहस्पतिवार को मालवाहक ट्रकों की हड़ताल रही। ट्रक मालिकों ने इस दौरान गुड़गांव-फरीदाबाद मार्ग पर बैठकर प्रदर्शन किया। ट्रक चालकों के साथ क्रशर मालिक भी एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे। इनका कहना था कि सरकार टोल व सेल टैक्स सहित परिवहन प्राधिकरण के क्षेत्रीय सचिव की सख्ती केवल फरीदाबाद में करवा रही है। भिवानी और तोशाम में चूंकि एक प्रभारी सत्तारूढ़ दल के नेता की पत्थर खदानों में लीज है इसलिए वहां सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती। इससे फरीदाबाद क्रशर जोन का धंधा चौपट होता जा रहा है। क्रशर जोन में हड़ताल के कारण पूरे एनसीआर में निर्माण सामग्री रोड़ी व बजरी की आपूर्ति बाधित रही। यहां करीब दो हजार ट्रक हैं जो पूरे एनसीआर में निर्माण के लिए रोड़ी व बजरी की आपूर्ति करते हैं।

पाली क्रेशर जोन के अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि राज्य सरकार केवल अपने लाभ के लिए जनता के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि जब से देश व प्रदेश में भाजपा सरकार आई है तभी से देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। पूर्व पार्षद राजेश भाटिया ने भी एसोसिएशन की मांगों को जायज ठहराते हुए इन टैक्स को समाप्त करने की मांग की। साथ ही आम आदमी पार्टी ने भी पाली क्रशर जोन की एसोसिएशन को अपना समर्थन दिया।

भड़ाना ने खुलकर कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ दल के नेताओं के दवाब में दो कानून चल रहे हैं। जहां भिवानी, तोशाम व चरखी दादरी में बिक्री कर, ओवरलोड के चालान क्षेत्रीय सचिव नहीं करते, वहीं फरीदाबाद में टोल टैक्स को लेकर तरह-तरह के दवाब बनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह क्रशर जोन को बंद करने की साजिश है। इसे हम सहन नहीं करेंगे। भड़ाना ने अल्टीमेटम दिया कि सोमवार तक यदि पाली क्रशर जोन से परिवहन विभाग के क्षेत्रीय सचिव ने अपने अधिकारियों को नहीं हटाया तो क्रशर जोन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेगा।

इस अवसर पर रघुवर प्रधान, श्यामवीर भड़ाना, विनोद, अशोक त्यागी, हरेंद्र भड़ाना, प्रकाश पंडित, पप्पू सरपंच, जसवीर चेयरमैन, विजय छाबड़ा, मनोज भड़ाना, राजूद्दीन, सुनील ग्रोवर, विद्यासागर कौशिक, दीपक आहूजा, सुभाष जैन, गोपाल दास, शिव नारायण, अवध खेमका, संजय भड़ाना व विजय भड़ाना सहित अन्य ट्रक चालक भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.