Move to Jagran APP

फरीदाबाद से जुड़े किडनी रैकेट के तार

अमित भाटिया, फरीदाबाद : जालंधर, पंजाब में पकड़े गए किडनी रैकेट के सरगना जुनैद अहमद खान और कुलदीप क

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 01:09 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 05:53 AM (IST)
फरीदाबाद से जुड़े किडनी रैकेट के तार

अमित भाटिया, फरीदाबाद : जालंधर, पंजाब में पकड़े गए किडनी रैकेट के सरगना जुनैद अहमद खान और कुलदीप के तार फरीदाबाद से जुड़ रहे हैं। उनके पास से बरामद दस्तावेजों पर सूर्या विहार, सेहतपुर का नाम लिखा है। हालांकि पंजाब पुलिस का कहना है कि इनके पास से बरामद सभी दस्तावेज फर्जी हैं। जालंधर पुलिस के अनुसार जुनैद और कुलदीप पहले कभी सूर्या विहार में किराए पर रहते थे, मगर यहां भी उनका नेटवर्क होने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। मामले की जांच के दौरान यदि जरूरत पड़ी तो दोनों को फरीदाबाद भी ले जाया जाएगा।

loksabha election banner

जालंधर पुलिस ने शुक्रवार को किडनी का कारोबार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों जुनैद अहमद खान, कुलदीप, अब्दुल करीम व सगूर खान को गिरफ्तार किया था, जबकि इनका एक साथी भागने में कामयाब हो गया था। जुनैद अहमद और कुलदीप पिछले चार दिन से जालंधर के होटल बाज में ठहरे हुए थे। पुलिस ने सूचना के आधार पर जब उन्हें गिरफ्तार किया तो उसके पास से बरामद ड्राइ¨वग लाइसेंस, वोटर आइडी कार्ड व अन्य दस्तावेजों पर मकान नंबर 375, सूर्या विहार सेहतपुर, फरीदाबाद लिखा था। जालंधर के एसीपी मॉडल टाउन बल¨वद्र इकबाल ने बताया पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में अभी तक यही सामने आया है कि सभी दस्तावेज फर्जी हैं। फिर भी इनकी जांच करवाई जाएगी।

हो सकता है फरीदाबाद में नेटवर्क

कुलदीप और जुनैद के पास से मिले दस्तावेजों तथा यहां उनके रहने की बात से पुलिस अंदाजा लगा रही है कि इनका यहां कुछ न कुछ नेटवर्क जरूर रहा है। गिरोह के कई अन्य शहरों में भी तार जुड़े हुए हैं। ऐसे में फरीदाबाद में इनके गुर्गे न फैले हो इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस इनसे पूछताछ में इनके पूरे नेटवर्क की जानकारी हासिल करने में जुटी हुई है।

पहले भी लग चुका है दाग

किडनी कांड में फरीदाबाद के दामन पर पहले भी दाग लग चुका है। वर्ष 2007 में गुड़गांव में पकड़े गए किड़नी रैकेट डा.अमित अग्रवाल के साथ फरीदाबाद के एक डाक्टर उपेंद्र का नाम भी सामने आया था। पुलिस ने उनके क्लीनिक पर छापा मारकर वहां से कई दस्तावेज व अन्य सामान बरामद कर क्लीनिक को सील कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.