Move to Jagran APP

'नेक लोगन के काम पे भी ध्यान दियों'

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अभी दीवाली को त्योहार है, पर मैंने तो इनसे कल शाम कू ही साफ-साफ कह दी

By Edited By: Published: Fri, 24 Oct 2014 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 24 Oct 2014 07:22 PM (IST)
'नेक लोगन के काम पे भी ध्यान दियों'

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :

loksabha election banner

अभी दीवाली को त्योहार है, पर मैंने तो इनसे कल शाम कू ही साफ-साफ कह दी ही कि, अब त्योहार ते निबटके लोगन के काम पे भी ध्यान दियों। बल्लभगढ़ से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा की पत्‍‌नी पूनम शर्मा से जब जीत के बाद उनका एजेंडा पूछा तो उन्होंने अपनी आंचलिक भाषा में ही कहा कि अब लोगों के काम होने चाहिए।

चुनाव के दौरान अपने पति के लिए पूरे एक पखवाड़े तक चुनाव प्रचार कर चुकी पूनम बताती हैं कि उन्हें प्रचार के दौरान महिलाओं ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं बताई थीं। ये सभी समस्याएं उन्हें याद हैं और वे अपने पति को इनकी याद दिलाती रहेंगी।

प्रमुख समस्याओं के बारे में उन्होंने बताया कि कुछ घर तो ऐसे हैं जिनमें वृद्धावस्था और विधवा पेंशन के तीन हकदार हैं मगर मिल सिर्फ एक को ही रही है। पेंशन की मांग केवल गरीब लोग ही करते हैं इसलिए उनकी पेंशन संबंधी कागजात पूरे होने चाहिए। पूनम कहती हैं कि ऐसे जो भी परिवार हैं उनके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को एक अभियान के रूप में नगर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

वे बताती हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें बिजली व पानी की कमी तो हर जगह सुनने को मिली, कुछ जगह लोग गंदगी और बरसाती पानी जमा होने से काफी नाराज थे। कई जगह पानी भी लोगों को शुद्ध नहीं मिल रहा है। पूनम कहती हैं कि उनके पति पिछले 27 साल से राजनीति कर रहे हैं और पहली बार विधायक बने हैं। इसलिए वे चाहती हैं कि उनके पति लोगों की अपेक्षाओं पर खरे उतरें। वे नारी सुरक्षा और कालोनियों में खुले रूप में बनी नालियां ढकवाने के काम भी प्राथमिकता के आधार पर करने की पक्षधर हैं।

पूनम के अनुसार जब वे लोगों की बीच जाकर वोट मांगकर आई थीं तो उन्होंने वायदा किया था कि जीतने के बाद वे उनकी समस्याओं का निराकरण कराएंगी, इसलिए वे अपने पति को इन समस्याओं की न सिर्फ जानकारी देंगी बल्कि उन्हें दूर करवाने के लिए प्रयासरत रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.