Move to Jagran APP

आपात स्थिति में बचाव के बताए उपाय : 300 युवाओं को दिया फ‌र्स्ट एड प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बाबा स्वामी दयाल सेवा संघ के तत्वावधान में स्थानीय पुराना शहर में आठ

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 01:02 AM (IST)
आपात स्थिति में बचाव के बताए उपाय : 300 युवाओं को दिया फ‌र्स्ट एड प्रशिक्षण
आपात स्थिति में बचाव के बताए उपाय : 300 युवाओं को दिया फ‌र्स्ट एड प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बाबा स्वामी दयाल सेवा संघ के तत्वावधान में स्थानीय पुराना शहर में आठ दिवसीय प्राथमिक चिकित्सा शिविर का शुभारंभ सोमवार को किया गया। इस अवसर पर रेडक्रास भिवानी से पहुंची सीमा शर्मा ने युवाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण की जानकारी होनी चाहिए। रेडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य ¨रपी फौगाट ने बताया कि लड़के ही नहीं लड़कियां भी यह प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आगे आ रही हैं। आज करीब 300 प्रशिक्षुओं में से छात्राओं की भी अच्छी खासी संख्या रही। उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों से यह प्रशिक्षण जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार व रेडक्रास सोसायटी सचिव र¨वद्र लोहान के सहयोग से यहां दिया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को नजदीक ही यह प्रशिक्षण देना है ताकि उन्हें परेशानियों का सामना न करना पड़े। दादरी रेडक्रास सोसायटी से सहायक कमिशनर अश्वनी शर्मा ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर प्रशिक्षुओं को बाबा स्वामी दयाल सेवा संघ प्रधान बोबी फौगाट, पूर्व बीइइओ सूरजभान छिल्लर, गौशाला

loksabha election banner

सचिव सुरेश फौगाट, लिपिक चंद्रशेखर ने भी शिरकत की। प्रशिक्षण शिविर में विक्की सरूपगढ़, महेंद्र रावलधी, महेंद्र ¨सह जेई, शुभम शर्मा, राजेश सोनी, लोकेश झींझर, मा. सुनील झींझर का विशेष सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.