Move to Jagran APP

बेलगाम यातायात से बिगड़े हालात, हर समय लगता है जाम

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शहर के सुंदरीकरण को बढ़ावा देने व जाम मुक्त बनाने के नाम पर पिछले

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:01 AM (IST)
बेलगाम यातायात से बिगड़े हालात, हर समय लगता है जाम
बेलगाम यातायात से बिगड़े हालात, हर समय लगता है जाम

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

शहर के सुंदरीकरण को बढ़ावा देने व जाम मुक्त बनाने के नाम पर पिछले दिनों दादरी नगर परिषद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस अभियान का असर दिखा कि सड़कें खुली-खुली नजर आई। सड़कों पर कब्जा जमाए बैठे रेहड़ी चालक भी अपनी हद में दिखे, लेकिन वीआईपी वाहन आज भी सड़क मार्ग को घेरे रहते हैं। जिनके कारण जाम की समस्या ज्यों की त्यों है। ऐसे में दादरी प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। आम जन का कहना है कि रेहड़ी लगाकर अपने परिवार की आजीविका चलाने वालों को खदेड़ा गया, लेकिन वीआईपी वाहन चालकों को कोई रोकने-टोकने वाला नहीं। घंटों तक शहर की सड़कों पर बेतरतीब वीआईपी वाहन जाम को बढ़ावा दे रहे हैं। स्थानीय पुलिस भी मूकदर्शक बनी है। आखिर बेतरतीब वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कब होगी। रविवार को भी दादरी शहर के बस स्टैंड रोड, तहसील मार्ग पर बेतरतीब वाहन जाम का पर्याय नजर आए। इनके चालक एक के पीछे एक लगभग सड़क मार्ग पर पार्किंग कर गए। काफी देर तक भी नहीं लौटने के चलते यहां से अन्य वाहन चालकों, राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बाक्स :

उदासीन है प्रशासन : दिनेश

स्थानीय निवासी दिनेश कुमार का कहना है कि सेवा, सुरक्षा, सहयोग का दावा करने वाला पुलिस प्रशासन इन दिनों गहरी नींद में सोया हुआ है। केवल चालान काटने का काम पुलिस कर रही है। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु करने को कोई कर्मचारी, अधिकारी शहर में कहीं दिखाई नहीं पड़ता। बेतरतीब वाहनों का जंगलराज है और आने-जाने वालों को घंटों तक जाम से जूझना पड़ रहा है।

बाक्स :

ट्रैफिक पुलिस नाकाफी : जितेन्द्र

जितेंद्र ने कहा कि शहर में ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था है, लेकिन व्यवस्था को संभालने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे। पुलिस प्रशासन के इस उदासीन रवैये के कारण पूरा शहर जाम की जकड़ में है और मिनटों का सफर घंटों में तय हो रहा है।

बाक्स :

हर सड़क पर जाम : चौहान

कुलदीप चौहान ने कहा कि केवल किसी राजनेता के आगमन, धरने, प्रदर्शन या फिर समारोह में ही अपनी हाजिरी दिखाने को डयूटी समझी जा रही है। शहर के बाजारों मे कोई भी सड़क व गलियां ऐसी नहीं हैं जहां काफी देर तक जाम न लगता हो।

बाक्स :

राहगीर रहते है परेशान: राहुल

राहुल ¨सह ने कहा कि शहर के मुख्य हिस्सों में जाम लगना आम हो गया है। शहर के रेलवे रोड़, तहसील रोड़, शहीद मार्केट क्षेत्र, पुराना बस स्टैंड, अनाज मंडी रोड़ पर जाम के कारण राहगीर काफी देर तक जाम में फंसे रहते हैं। पुरानी सब्जी मंडी के समीप ट्रैक्टर, ट्राली, पिकअप, टैम्पों अधिक खड़े रहते हैं। साथ ही इससे कुछ दूरी पर पुरानी अनाज मंडी में किसान व अन्य लोग सामान खरीदने आते हैं, इस मार्ग पर ज्यादा भीड़ रहती है। पार्किंग हालात बेकाबू हो रहे हैं।

बाक्स :

अवैध पार्किंग से परेशानी : मुकेश

मुकेश कुमार का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई से बेखौफ वीआइपी वाहन व टैक्सी चालक अपने वाहनों को सड़कों के बीचों-बीच खड़ा कर घंटों तक गायब रहते हैं। इस दौरान जाम को और बढ़ावा मिलता है। राहगीर ही नहीं शहर के दुकानदार भी अवैध पार्किंग से परेशान रहते हैं।

बाक्स :

नो एंट्री बेअसर : राजेश

राजेश ने कहा कि शहर में सुबह 8 से सायं 8 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी के विभागीय दावे भी हवाई साबित हो रहे हैं। शहर में बेखौफ दौड़ने वाले भारी वाहनों पर नकेल कसने के लिए विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। पटरी से उतरी पार्किंग व्यवस्था नगर के रेलवे रोड पर भी मुसीबत बनी है। यहां इधर-उधर खड़े वाहन घंटों तक जाम का पर्याय बन रहे हैं।

बाक्स :

की जा रही है कार्रवाई : पवन

दादरी ट्रैफिक इंचार्ज पवन कुमार का कहना है कि बेतरतीब पार्किंग बर्दाश्त नहीं होगी। पुलिस टीम कार्रवाई करते हुए चालान इत्यादि भी कर रही है। सड़कों पर आवागमन बाधित करने वाले चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है। शहर पुलिस एवं ट्रैफिक पुलिस द्वारा निरंतर बाजारों में गश्त की जा रही है। इसके बावजूद भी कहीं इस प्रकार की समस्या है तो गंभीरता से उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.